logo-image

IPL 2022: लखनऊ और राजस्थान की ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

लखनऊ की टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है तो वहीं राजस्थान की टीम प्वाइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर बनी हुई है.

Updated on: 15 May 2022, 03:51 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है, सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन दूसरी टीम से शानदार हैं. आईपीएल के इस सीजन का 63वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम (Brabourne Stadium) में है. दोनों टीमों के लिए आज का मुकाबला काफी अहम होने वाला है, क्योंकि आज का मुकाबला जो भी टीम जीतेगी प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में और भी मजबूत स्थिति में आ जाएगी. लखनऊ की टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है तो वहीं राजस्थान की टीम प्वाइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर बनी हुई है. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) अब तक 12 मुकाबले खेली है. इस दौरान लखनऊ की टीम 8 मुकाबला जीतने में सफल हुई है. जबकि 4 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. अंक तालिका में लखनऊ की टीम दूसरे नंबर पर मौजूद है. अगर आज का मुकाबला लखनऊ की टीम जीतती है, तो उसके भी 18 अंक हो जाएंगे. इस स्थिति में लखनऊ प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. 

वहीं, आईपीएल 2022 (IPL 2022) में संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) ने भी अब तक 12 मुकाबले खेली है. इस दौरान राजस्थान की टीम 7 मुकाबलों में जीतने में सफल हुई है, जबकि 5 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. 14 अंक के साथ आरआर तीसरे पायदान पर बनी हुई है. राजस्थान की भी प्लेऑफ में पहुंचने की पूरी संभावना है. 

आज के मुकाबले में ये तय हो जाएगा कि लखनऊ और राजस्थान की टीम में कौन सी मजबूत है. क्योंकि जो भी टीम आज का मुकाबला जीतेगी वो अंक तालिका में और मजबूत हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी Andrew Symonds का निधन, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

लखनऊ सुपरजायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मोहसिन खान.

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: जोस बटलर, क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, कुणाल पांड्या, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, आवेश खान, रवि बिश्नोई.