logo-image

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी Andrew Symonds का निधन, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स का निधन हो गया है. एंड्रयू साइमंड्स के निधन की खबर से क्रिकेट जगत स्तब्ध है.

Updated on: 15 May 2022, 08:55 AM

highlights

  • ऑस्ट्रेलया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स का निधन
  • क्रिकेट जगत में शोक की लहर
  • एंड्रयू साइमंड्स ने सड़क हादसे में गंवाई जान 

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) के निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. 46 साल के एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) का सड़क दुर्घटना में निधन हो गया. उनके निधन की खबर जैसे ही सामने आई सभी दंग रह गए. क्वींसलैंड पुलिस ने एक बयान जारी कर बताया कि एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर गाड़ी चला रहे थे, तभी उनकी कार सड़क से हट गई और दुर्घटनाग्रस्त गई. साइमंड्स कार में अकेले व्यक्ति थे. हादसे के बाद एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) को बचाने की कोशिश की गई, लेकिन सारा प्रयास असफल रहा. 

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो क्वींसलैंड पुलिस ने बताया कि शहर से लगभग 50 किलोमीटर वेस्ट के हर्वे रेंज में रात करीब 10:30 बजे एक हादसा हुआ था. एक्सीडेंट की सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. शुरुआती जांच में ये बात सामने आई है कि तेज रफ्तार कार सड़क पर पलट गई. कार में एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) सवार थे. 

एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) के निधन पर आईसीसी (ICC) ने शोक व्यक्त किया. आईसीसी ने ट्वीट कर कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर के निधन की दुखद खबर और हमारी उनके दोस्तों और परिवार के प्रति संवेदना. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: धोनी बदला लेने को तैयार, हार्दिक को अब भी करना होगा इंतजार!

एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. एंड्रयू साइमंड्स के क्रिकेट करियर की बात करें तो एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) ऑस्ट्रेलियाई टीम से 26 टेस्ट, 198 वनडे और 12 टी20 (T-20) मुकाबले खेले हैं. एंड्रयू साइमंड्स ऑस्ट्रेलिया (Australia) की 2003 और 2007 में वर्ल्ड कप जीत में अपनी अहम भूमिका निभाई थी.