logo-image

IPL 2022:लखनऊ ने टीम के नाम का किया ऐलान! इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो लखनऊ ने अपनी टीम के नाम का ऐलान कर दिया है. खास बात यह है कि लखनऊ ने टीम के नाम के साथ ही कप्तान के नाम का भी ऐलान किया है.

Updated on: 05 Jan 2022, 07:51 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी चल रही है. सभी टीमों को आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) की तारीख का इंतजार है. लेकिन आईपीएल मेगा ऑक्शन पर कोरोना का संकट भी मंडराने लगा है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो लखनऊ (Lucknow) ने अपनी टीम के नाम का ऐलान कर दिया है. खास बात यह है कि लखनऊ (Lucknow) ने टीम के नाम के साथ ही कप्तान के नाम का भी ऐलान किया है. 

एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार, लखनऊ ने अपनी टीम का नाम 'लखनऊ लायंस XI' (Lucknow Lions XI) रखा है. जबकि टीम की कमान केएल राहुल (Kl Rahul) को सौंपी है. आपको बता दें आईपीएल 2022 (IPL 2022) में 8 टीमें नहीं बल्कि 10 टीमें में हिस्सा लेंगी. सभी 8 पुरानी टीमें आईपीएल 2022 के लिए 30 नवंबर को रिटेंशन लिस्ट जारी की थी. बीसीसीआई (BCCI) ने दोनों नई टीमों को भी 3-3 खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने को कहा है. बीसीसीआई के इसी नियम के तहत लखनऊ (Lucknow) ने केएल राहुल को टीम में शामिल कर कप्तान बनाया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022:क्या कोरोना के कारण टल जाएगा मेगा ऑक्शन,अधिकारी ने कही ये बात

इस वक्त आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) पर कोरोना का संकट मंडरा रहा है. क्योंकि बीसीसीआई (BCCI) ने कल तीन बड़े टूर्नामेंट को स्थगित किया है. बीसीसीआई ने यह निर्णय कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद लिया है. अगर कोरोना के मामलों में गिरावट नहीं हुई तो IPL 2022 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन (Mega Auction) का समय पर होना भी मुश्किल दिख रहा है.