logo-image

IPL 2022 : लियाम लिविंग स्टोन ने एक ऐसा छक्का मारा, जो अभी तक किसी ने नहीं मारा

आईपीएल 2022 में तमाम मैचों में रोचक कारनामें देखने को मिलते हैं। गुजरात टाइट्ंस के खिलाफ मैच में पंजाब के लियाम लिविंगस्टोन ने ऐसा काम किया, जिसे देखने वाले देखते ही रह गए। यह कमाल था, उनका शानदार छक्का। 

Updated on: 04 May 2022, 11:08 AM

दिल्ली:

IPL 2022 : आईपीएल (2022) का रोमांच तेजी से आगे बढ़ रहा है। प्लेऑफ की जंग रोचक होती जा रही है। मंगलवार को पीबीकेएस यानी पंजाब किंग्स ने गुजरात जॉएंट्स को हराकर अपने दो अंक बढ़ाए। गुजरात जॉएंट्स ने इस मुकाबले से पहले सिर्फ एक मैच अभी तक के आईपीएल में हारा था और टीम अपराजेय जैसी दिख रही थी लेकिन पंजाब ने उसे पटखनी देकर जीत दर्ज की। गुजरात जॉएंट्स को दूसरी बार अभी तक सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। पंजाब की इस जीत में सबसे बड़ा कमाल रहा लियाम लिविंगस्टोन का, जिन्होंने महज 10 गेंदों पर 30 रन बनाए और अपनी टीम को जीत तक पहुंचाया। इस तूफानी पारी में उन्होंने राशिद खान के एक ओवर में ऐसा छक्का मारा, जैसा अभी तक इस टूर्नामेंट में किसी ने भी नहीं मारा। 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 News: अहमदाबाद आईपीएल टीम नहीं, इस टीम के कप्तान बनना चाहते थे हार्दिक पांड्या 

बात हो रही है मैच के 16वें ओवर की। जब पंजाब की टीम बैटिंग कर रही थी और सामने 144 का टारगेट था तब 16वें ओवर में लियाम लिविंग स्टोन बैटिंग कर रहे थे। गुजरात की ओर से मोहम्मद शमी बॉलिंग करने आए। इस ओवर की पहली ही गेंद पर लियाम लिविंग स्टोन ने शानदार शॉट खेला। गेंद स्टेडियम के तीसरे फ्लोर पर जाकर गिरी। इस छक्के की लंबाई 117 मीटर थी। सबसे खास बात कि यह अभी तक आईपीएल 2022 का सबसे लंबा छक्का था। अभी तक इतना लंबा छक्का इस टूर्नामेंट में किसी ने नहीं मारा है। हर कोई इस छक्के को देखता ही रह गया। लियाम यहीं पर नहीं रुके। इसके बाद इसी ओवर के दूसरी और तीसरी गेंद पर भी उन्होंने छक्का मारा लेकिन बाकी दोनों छक्के इतने लंबे नहीं थे, जितना पहला। 

इस मैच में जीत दर्ज कर पंजाब किंग्स की टीम 10 में से 5 मुकाबले जीत कर पांचवें स्थान पर है। गुजरात भले इस मैच में हार गई लेकिन अभी भी पॉइंट टेबल में 16 अंक लेकर सबसे ऊपर है। आज चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी का मुकाबला है। फिलहाल आरसीबी पॉइंट टेबल में छठवें और सीएसके नौवें स्थान पर है।