logo-image

बटलर (Jos Buttler) ने लगातार चार छक्के जड़कर बनाया फिफ्टी, फिर भी बना डाला शर्मनाक रिकॉर्ड 

इस बीच मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ सीजन के 44वें लीग मैच में बटलर (Jos Buttler) के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. जोस बटलर आईपीएल के 15वें सीजन में 500 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

Updated on: 30 Apr 2022, 10:19 PM

मुंबई:

Jos Buttler Slowest Fifty : मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ गुजरात टाइटंस (GT) के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) जब बल्लेबाजी करने उतरे तो ऐसा लगा कि क्या वह वही बल्लेबाज हैं जो इस आईपीएल (IPL 2022) में धमाकेदार तरीके से 3 शतक (buttler 3 Century) ठोक चुके हैं. एक समय बटलर 46 गेंद खेलते हुए सिर्फ 43 रन ही बनाए थे, लेकिन अगले दो गेंदों पर लगातार छक्के जड़कर उन्होंने अपना इस सीजन का सबसे धीमा अर्धशतक लगाया. बटलर ने अगले दो गेंदों पर छक्का जड़कर अपना स्कोर 67 तक पहुंचाया. मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ आउट होने से पहले बटलर ने 52 गेंदों में 67 रन ठोक डाले थे. 16वें ओवर के आखिरी गेंद पर भी बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में बटलर अपना विकेट गंवा दिया.

ये भी पढ़ें : IPL के इस सीजन में गुजरात (GT) को रोकना मुश्किल, इस दिग्गज ने की ये भविष्यवाणी

इस बीच मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ सीजन के 44वें लीग मैच में बटलर (Jos Buttler) के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. जोस बटलर आईपीएल के 15वें सीजन में 500 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं, लेकिन इसी मैच में उन्होंने आईपीएल 2022 (IPL 2022) की सबसे धीमा अर्धशतक भी बनाया. इस मैच में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ ऐसा लगा कि वे रन बनाने के लिए तरस रहे थे. बटलर ने अपना अर्धशतक 48 गेंदों में पूरा किया. 67 रनों की पारी खेलने वाले जोस बटलर ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में इससे कम गेंदों में किसी बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं जड़ा है. बटलर से पहले इस सीजन में सबसे ज्यादा गेंदों में अर्धशतक जड़ने का शर्मनाक रिकॉर्ड विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम था, जिन्होंने गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ 45 गेंदों में अर्धशतकीय पारी खेली थी.

वहीं, अगर जोस बटलर (Jos buttler) की बात करें तो वे आईपीएल 2022 (IPL 2022) में 9 मैचों में 3 शतक (3 Century) और 3 अर्धशतकों (3 Half Century) के साथ 566 रन बनाने में सफल रहे हैं. IPL के इस सीजन में बटलर ऑरेंज कैप (jos Buttler orange cap) के सबसे प्रबल दावेदार हैं. इस सीजन में बटलर तूफानी पारी खेल रहे हैं और राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए लगातार जिताऊ पारियां खेल रहे हैं.