logo-image

IPL 2022: अब आप कई चैनलों पर देख पाएंगे IPL मुकाबले!

आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला धोनी की कप्तानी वाली सीएसके और श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर के बीच खेले जाने की उम्मीद है.

Updated on: 01 Mar 2022, 03:56 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेज हो गई है. सभी फ्रेंचाइजियां (Franchisees) अपनी-अपनी टीम संतुलित करने में जुट गई हैं. आपको बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) साल 2023 से 2027 के लिए जल्द ही टेंडर निकलने वाला है. जबकि दूसरी इस सीजन की तैयारी चल रही है. आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली सीएसके (CSK) और श्रेयस अय्यर (Shreyash Iyer) की कप्तानी वाली केकेआर (KKR) के बीच खेले जाने की उम्मीद है.   

क्रिकबज़ के रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल के लिए जो आगामी मीडिया राइट्स टेंडर निकालने वाली है. उसमें आप कई बदलाव देख सकते हैं. आपको बता दें कि बीसीसीआई ज्यादा रेवेन्यू के लिए डिजिटल और टीवी राइट्स अलग-अलग दे सकता है. इसके साथ ही आप एक ही मैच को एक साथ कई चैनलों पर भी देख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: डुप्लेसिस-मैक्सवेल नहीं यह खिलाड़ी बन सकता है RCB का कप्तान!

रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई (BCCI) इंग्लिश प्रीमियर लीग के मॉडल पर काम करने की ओर आगे बढ़ सकता है. इंग्लिश प्रीमियर लीग में टूर्नामेंट के मैच कई चैनलों पर प्रसारित होते हैं. लग रहा है कि इसी को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई भी कुछ बदलाव भी करने की सोच रहा है. आईपीएल के आगामी सीजन के लिए मीडिया राइट्स पाने की दौड़ में स्टार, सोनी, रिलायंस और अमेजन प्राइम लगे हुए हैं.