logo-image

IPL 2022: डुप्लेसिस-मैक्सवेल नहीं यह खिलाड़ी बन सकता है RCB का कप्तान!

आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी की बड़ी चुनौती ये है कि टीम किस खिलाड़ी को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपेगी. आज हम आपको बताने वाले हैं कि आरसीबी की कप्तानी के लिए कौन खिलाड़ी प्रबल दावेदार है. आइए जानते हैं.

Updated on: 01 Mar 2022, 02:37 PM

highlights

  • RCB की कप्तानी के रेस में तीन खिलाड़ी
  • ग्लेन मैक्सवेल और फॉफ डुप्सेसिस को मिल सकती है कमान
  • दिनेश कार्तिक भी प्रबल दावेदार

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेज हो गई है. सभी फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी टीम संतुलित करने में जुट गई हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने भी आईपीएल 2022 के लिए बड़ी तैयारी की है. आरसीबी (RCB) ने आईपीएल 2022 के लिए तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है. वहीं मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में 19 खिलाड़ियों को खरीदा है. आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी की बड़ी चुनौती ये है कि टीम किस खिलाड़ी को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपेगी. आज हम आपको बताने वाले हैं कि आरसीबी की कप्तानी के लिए कौन खिलाड़ी प्रबल दावेदार है. आइए जानते हैं. 

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 में ही आरसीबी (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद आरसीबी के लिए बड़ी चुनौती यह है कि टीम किस खिलाड़ी को नया कप्तान बनाए. आरसीबी टीम की कमान ग्लेन मैक्सेवेल (Glenn Maxwell) और फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) को सौंप सकती है. तीसरे विकल्प के तौर पर टीम के पास दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) जैसा अनुभवी खिलाड़ी भी मौजूद है. ऐसे में आरसीबी के अगले कप्तान के तौर पर  इन्हीं तीनों खिलाड़ियों के नाम की सबसे ज्यादा चर्चा है. 

इन खिलाड़ियों के आईपीएल करियर की बात करें तो फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) आईपीएल में 100 मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2935 रन भी निकले हैं. इसके अलावा फॉफ डुप्लेसिस के पास कप्तानी का भी अनुभव है. उम्मीद है कि डुप्लेसिस को टीम कप्तान बना सकती है. 

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को भी आरसीबी (RCB) की कप्तानी मिल सकती है. ग्लेन मैक्सवेल के पास भी आईपीएल (IPL) का लंबा अनुभव है. आईपीएल में ग्लेन मैक्सवेल ने 97 मुकाबला खेलते हुए 2018 रन बनाया है. इसके साथ ही मैक्सवेल स्टार्स के पास ऑस्ट्रेलिया की लीग बिग बैश (Big Bash League) लीग में मेलबर्न की टीम की कप्तानी का भी अनुभव है. यही वजह है कि मैक्सवेल भी कप्तानी के प्रबल दावेदारों में से एक हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 के आगाज से पहले CSK का ऐलान, सभी टीमों को किया आगाह

आरसीबी (RCB) की टीम दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) को भी टीम की कमान सौंप सकती है. दिनेश कार्तिक के पास भी आईपीएल में लंबे वक्त तक खेलने के साथ ही कप्तानी का भी अनुभव है. कुछ समय तक दिनेश कार्तिक केकेआर (KKR) की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. ऐसे में दिनेश कार्तिक भी आरसीबी की कप्तानी के दावेदारों में से एक हैं.