logo-image

IPL 2022 : फाइनल में चहल को नहीं मिला एक भी विकेट तो हो जाएगा आईपीएल इतिहास का बहुत बड़ा कारनामा

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में एक ऐसा रिकॉर्ड बनने की संभावना है, जो आज तक आईपीएल के इतिहास में कभी नहीं हुआ. इसके लिए युजवेंद्र चहल पर निगाहें टिकी हैं. कमाल की बात ये रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के विकेट लेने से नहीं, बल्कि विकेट नहीं लेने से बनेगा.

Updated on: 28 May 2022, 06:49 PM

दिल्ली:

IPL 2022 : आईपीएल 2022 का फाइनल मैच कल (29 मई) गुजरात के अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. इस मैच में इस सीजन का आईपीएल विजेता मिल जाएगा. आईपीएल विजेता के साथ-साथ आईपीएल प्रेमियों के निगाहें इस बात पर भी टिकी हैं कि राजस्थान के गेंदबाज युजवेंद्र चहल कितने विकेट लेते हैं. अगर इस मैच में उन्हें विकेट नहीं मिले तो आईपीएल इतिहास में एक ऐसा काम होगा, जो आज तक कभी नहीं हुआ. आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्या होगा, तो चलिए आपको बताते हैं. 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022: गुजरात टाइटंस के लिए महिला क्रिकेटर यशिका ने किया ये काम

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज युजवेंद्र चहल अभी तक 26 विकेट ले चुके हैं. 26 विकेट उन्होंने कुल 64 ओवरों में लिए हैं. इसके अलावा आरसीबी के गेंदबाज वानेंदु हसरंगा ने भी 26 विकेट लिए हैं. हसरंगा ने अभी तक 57 ओवर डाले हैं. पर्पल कैप की रेस में यही दो गेंदबाज सबसे आगे चल रहे हैं. लेकिन अब आरसीबी का सफर इस टूर्नामेंट में खत्म हो चुका है. ऐसे में अगर फाइनल मैच में युजवेंद्र चहल सिर्फ एक विकेट भी ले लेते हैं तो पर्पल कैप की रेस में आगे निकल जाएंगे लेकिन सवाल ये है कि अगर युजवेंद्र चहल को एक भी विकेट नहीं मिला तो क्या होगा. तब फाइनल के बाद भी वानेंदु हसरंगा और युजवेंद्र चहल के विकेट बराबर रहेंगे. आईपीएल के इतिहास में अभी तक ऐसा नहीं हुआ है कि पर्पल कैप के रेस में फाइनली दो खिलाड़ियों के विकेट बराबर रहें. इस बार, पहली बार ऐसा होने की संभावना दिख रही है. यहां खास बात ये भी है कि आरसीबी और आरआर के बीच क्वालीफायर-2 में युजवेंद्र चहल को एक भी विकेट नहीं मिला था, जबकि हसरंगा को एक विकेट मिला था. फाइनल मैच भी इसी पिच पर है, ऐसे में युजवेंद्र को कितने विकेट मिलेंगे इस पर नजरें गड़ी हुई हैं. 

बता दें कि फाइनल मैच राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच है. पर्पल कैप की रेस में इस समय युजवेंद्र चहल के अलावा पहले नंबर से 7वें नंबर तक जो गेंदबाज हैं, सभी की टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं. गुजरात टाइटंस के गेंदबाज मोहम्मद शमी इस रेस में 8वें नंबर पर हैं और उनके 19 विकेट हैं. यानी वह 7 विकेट लेंगे तो चहल और हसरंगा की बराबरी कर पाएंगे लेकिन एक मैच में इतने विकेट लेना लगभग असंभव सा है. ऐसे में अब पर्पल कैप के मामले में सिर्फ युजवेंद्र चहल पर निगाहें टिकी हैं.