logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

IPL 2022: करोड़ों रुपये में खरीदे गए थे ये खिलाड़ी, जानिए कैसा रहा प्रदर्शन

आईपीएल-2022 (IPL 2022) में तमाम खिलाड़ियों को टीमों ने बड़ी-बड़ी कीमत पर खरीदा. इन खिलाड़ियों ने अपनी टीम की उम्मीदों को कितना पूरा किया, अब इसका जोड़-घटा तमाम आईपीएल प्रेमी कर रहे हैं. 

Updated on: 23 May 2022, 04:30 PM

दिल्ली:

IPL 2022: आईपीएल- 2022 में हर बार की तरह खेल से पहले पैसों का बोलबाला रहा. दो नई टीम जुड़ने और मेगा ऑक्शन की वजह से ऊंची-ऊंची बोली लगीं. अब लीग मैचों का दौर खत्म हो गया है और प्लेऑफ की जंग शुरू होने वाली है. इससे पहले ही इस बात का गणित लगाया जा रहा है कि करोड़ो रुपये में बिकने वाले खिलाड़ियों ने कीमत पूरी अदा की या नहीं. अभी तक करोड़ों रुपये में बिकने वाले खिलाड़ियों का प्रदर्शन कैसा रहा है, आइए इस पर एक नजर डालते हैं- 

केएल राहुल: केएल राहुल को लखनऊ सुपर जॉइंट्स ने 17 करोड़ रुपये में खरीदा था. यह 14 मैंचों में 537 रन बना चुके हैं. अभी तक तीन अर्धशतक और दो शतक बना चुके हैं. 

ईशान किशन: मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन के लिए बहुत ऊंची बोली लगाई और 15.25 करोड़ रुपये में खरीदा. किशन ने 14 मैचों में 418 रन बनाए. उन्होंने कुल 3 अर्धशतक लगाए. 

निकोलस पूरन: वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी को एसआरएच यानी सनराइजर्स हैदराबाद ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा. इसने 14 मैचों में कुल 306 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक जमाए. 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022: प्लेऑफ में नहीं पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद, फिर भी उमरान मलिक को मिला इतना बड़ा इनाम 

वानिंदु हसरंगा: आरसीबी ने श्रीलंका के इस स्पिनर को 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था. इसने 14 मैचों में कुल 24 विकेट लिए. एक मैच में तो 5 विकेट झटके थे. 

शार्दुल ठाकुर: दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 10.75 करोड़ में इस खिलाड़ी को लिया था. इन्होंने 14 मैच में 15 विकेट लिए. 

दीपक चाहर: इस खिलाड़ी को सीएसके यानी चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपये में खरीदकर भारी नुकसान उठाया. दरअसल, चोट के कारण दीपक चाहर एक भी मैच नहीं खेल सके.