logo-image

IPL 2022: हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी से उड़ी राजस्थान

आईपीएल (IPL) के इस सीजन का आज 24वां मुकाबला गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) और राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) के बीच खेला गया. हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने 37 रन से मुकाबला जीत लिया.

Updated on: 14 Apr 2022, 11:48 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है. सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल (IPL) के इस सीजन का आज 24वां मुकाबला गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) और राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) के बीच खेला गया. हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने 37 रन से मुकाबला जीत लिया. राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. 

बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने 192 रन का स्कोर खड़ा किया. कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने 87 रन की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौका और 4 छक्का देखने को मिला. मध्यक्रम में अभिनव मनोहर ने 43 रन की पारी खेली. वहीं डेविड मिलर ने नाबाद 31 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 190 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 9 विकेट खोकर 155 रन ही बना पाई. सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल बिना खाता खोले आउट हो गए. दूसरे सलामी बल्लेबाज जोश बटलर ने 54 रन की पारी खेली. शिमरोन हेटमायर ने 29 रन की पारी खेली. रियान पराग ने 18 रन की पारी खेली. जिम्मी नीशाम ने 17 रन की पारी खेली. आज के मुकाबले में राजस्थान की टीम से किसी भी खिलाड़ी ने बड़ी पारी नहीं खेली. यही वजह है कि आज के मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी से BCCI खुश! वजह बेहद खास

गुजरात की गेंदबाजी की बात करें तो यश दयाल और लॉकी फॉर्ग्यूसन ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा मोहम्मद शमी और कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट अपने नाम किया. टीम की जीत में गुजरात के गेंदबाजों ने भी अहम भूमिका निभाई.