logo-image

IPL 2022: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की राह पर हार्दिक पांड्या, जानें गावस्कर ने क्यों कहा ऐसा?

गावस्कर (Gavaskar) ने कहा, मैं हार्दिक (Hardik Pandya) के साथ जो देखता हूं वह ठीक वैसा ही है जैसा रोहित शर्मा के साथ हुआ था जब उन्हें पहली बार सीजन के बीच में (IPL 2013 में) मुंबई इंडियंस (MI) की कप्तानी मिली थी.

Updated on: 30 Apr 2022, 04:35 PM

मुंबई:

IPL 2022 : भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर जमकर तारीफ की है. गावस्कर (Gavaskar) ने कहा है कि गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कप्तान के रूप में वही काम कर रही है, जो 2013 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने की थी जब उन्हें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का कप्तान बनाया गया था. कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस को पांच बार के आईपीएल विजेता बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया. अब गावस्कर को लगता है कि हार्दिक पांड्या के लिए भी यही स्क्रिप्ट तैयार हो रही है.

ये भी पढ़ें : IPL के इस सीजन में गुजरात (GT) को रोकना मुश्किल, इस दिग्गज ने की ये भविष्यवाणी

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (GT) आठ में से सात मैच जीतकर 14 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है. एक टीम के लिए जो मेगा नीलामी के बाद थोड़ी डंवाडोल दिख रही थी. जबकि बाद में इंग्लैंड के स्टार सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय बायो-बबल थकान के कारण बाहर हो गए. ऐसे में आईपीएल में पहली बार हिस्सा ले रहे गुजरात टाइटंस के लिए आश्चर्यजनक से कम नहीं है. गुजरात के शानदार प्रदर्शन का नेतृत्व पांड्या कर रहे हैं, जिन्होंने सात पारियों में बल्ले से 305 रन बनाए हैं. पांड्या ने तीन और चार पर बल्लेबाजी करते हुए 61 के औसत से यह रन बनाए हैं. पांड्या ने 7.56 की इकॉनमी रेट से चार विकेट भी लिए हैं और जीत के लिए गुजरात के बाकी खिलाड़ियों में जोश भरने का भी काम किया है.

गावस्कर ने तारीफ में कही ये बात

गावस्कर (Gavaskar) ने कहा, मैं हार्दिक (Hardik Pandya) के साथ जो देखता हूं वह ठीक वैसा ही है जैसा रोहित शर्मा के साथ हुआ था जब उन्हें पहली बार सीजन के बीच में (IPL 2013 में) मुंबई इंडियंस (MI) की कप्तानी मिली थी. गावस्कर ने कहा, हमने देखा है कि रोहित शर्मा की राह पर ही हार्दिक पांड्या भी चल रहे हैं.

पीयूष चावला ने पांड्या की सराहना की

इस बीच लेग स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) ने भी पांड्या की सराहना की है. उन्होंने कहा, हार्दिक ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह काबिले तारीफ है और वह काफी जिम्मेदारी ले रहा है. पहले वह नंबर 5 और 6 पर बल्लेबाजी करते थे लेकिन अब वह नंबर 3 और 4 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं और इसलिए उन्हें अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना अच्छा है.