News Nation Logo
Breaking
Banner

IPL 2022 : हरभजन (Harbhajan Singh) का बड़ा खुलासा, इस चूक की वजह से CSK का हुआ ये हाल

इस बीच पूर्व में मुंबई इंडियंस (MI) के लिए खेल चुके पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि एमएस धोनी की जगह लेना कोई आसान काम नहीं है और यह कुछ ऐसा है जिसके लिए सीएसके को योजना बनानी होगी.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 08 May 2022, 09:06:50 AM
Harbhajan singh and Dhoni

Harbhajan singh and Dhoni (Photo Credit: File)

मुंबई:  

Harbhajan Singh on CSK : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) सीजन में वह सब देखने को मिला जो इससे पहले के सीजन में नहीं देखने को मिले थे. फिलहाल आने वाले दिनों में कई स्थितियां बदल जाएंगी. चार बार की चैंपियन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से हाल ही में 13 रन से हारने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) प्लेऑफ की रेस से बाहर होने की कगार पर है. अपने प्रमुख तेज गेंदबाज दीपक चाहर (deepak chahar) को चोटिल से लेकर एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी छोड़ने जैसे बदलाव टीम में देखे गए. आईपीएल के इस सीजन में लगातार हार मिलने के बाद कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने बीच आईपीएल में धोनी (Dhoni) को कमान को सौंप दी गई.

ये भी पढ़ें : IPL 2022: Point Table में टॉप पर लखनऊ, दूसरे नंबर पर पहुंची गुजरात  

इस बीच पूर्व में मुंबई इंडियंस (MI) के लिए खेल चुके पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि एमएस धोनी की जगह लेना कोई आसान काम नहीं है और यह कुछ ऐसा है जिसके लिए सीएसके को योजना बनानी होगी. जब आपके पास एमएस धोनी (MS Dhoni) जैसा कप्तान है तो किसी का आना और वह करना बहुत मुश्किल होता है जो वह कर रहा है. उन्हें अपनी कप्तानी में सभी ट्रॉफियां हासिल की है. उसे रिप्लेस करना बहुत मुश्किल है. मुझे लगता है कि वह अब भी खेलने वालों में सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं. फिलहाल यह देखना होगा कि एमएस धोनी के नेतृत्व में सीएसके कैसा प्रदर्शन करता है. हरभजन ने कहा, देखते हैं कि एमएस धोनी वर्षों से जो काम कर रहे हैं, वह वास्तव में कौन कर सकता है. हरभजन ने साथ ही यह भी कहा, देखते हैं कि अगला कप्तान भी उन्हीं की तरह मजबूत दिमाग का होता है या नहीं.

MI का सीजन CSK से भी खराब रहा है, जो लगातार अपने पहले नौ मैच हारने वाली पहली टीम बन गई है. हरभजन ने कहा कि हो सकता है कि दोनों टीमों में Auction को लेकर कहीं न कहीं कुछ चूक हुई हो. इन दोनों टीमों के लिए Auction अच्छी नहीं रही. उन्हें बहुत अच्छे खिलाड़ी नहीं मिले. उनकी टीमों में कुछ गुणवत्ता है लेकिन दो नई टीमों गुजरात (GT) और लखनऊ (LSG) ने बहुत मजबूत टीमें बनाई हैं. अन्य सभी टीमें हैं भी बहुत मजबूत दिख रहे हैं. हरभजन ने कहा, यह शायद पहली बार है जब हम देख रहे हैं कि MI या CSK ने ऐसी टीमें बनाई हैं जिनमें जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज नहीं हैं. यह उन टूर्नामेंटों में से एक है जिसने अन्य टीमों को भी मौका दिया है.

First Published : 08 May 2022, 09:06:50 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.