logo-image

IPL 2022: गुजरात की लगातार दूसरी जीत, दिल्ली पर गिल पड़े भारी

दिल्ली कैपिटल्स 9 विकेट पर 127 रन ही बना सकी. गुजरात की जीत में शुभमन गिल का अहम योगदान रहा. 

Updated on: 02 Apr 2022, 11:34 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 का 10वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. गुजरात टाइटंस ने इस मुकाबले को 14 रन से जीत लिया है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने 6 विकेट खोकर 171 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 9 विकेट पर 127 रन ही बना सकी. गुजरात की जीत में शुभमन गिल का अहम योगदान रहा. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम से सलामी बल्लेबाजी करने पृथ्वी शॉ और टिम शेफर्ट आए. पृथ्वी शॉ 10 तो वहीं टिम शेफर्ट 3 रन पर ही पवेलियन चलते बने. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए मंदीप सिंह 18 रन ही बना सके. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान रिषभ पंत ने 43 रनों की पारी तो जरुर खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए ललित यादव 25 तो रोवमैन पॉवेल 20 रन बनाकर चलते बने. दिल्ली की बल्लेबाजी शुरुआत में ही दबाव में आ गई थी. यही वजह है कि टीम को हार का सामना करना पड़ा है. 

यह भी पढ़ें: IPL:PBKS और CSK के मैच में पहले गेंदबाजी फायदेमंद या बल्लेबाजी, जानें

गुजरात की गेंदबाजी की बात करें तो लॉकी फॉर्ग्यूसन ने शानदार गेंदबाजी की है. लॉकी फॉर्ग्यूसन ने 28 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किया. मोहम्मद शमी ने 2 विकेट अपने नाम किय़ा. हार्दिक पांड्या और राशिद खान को एक-एक विकेट मिला. गुजरात के गेंदबाज दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने ही नहीं दिए. यही वजह है कि गुजरात को लगातार दूसरी जीत मिली है.