logo-image

IPL:PBKS और CSK के मैच में पहले गेंदबाजी फायदेमंद या बल्लेबाजी, जानें

सीएसके को आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पहली जीत की तलाश है. जबकि पंजाब किंग्स भी पिछला मुकाबला केकेआर (KKR) से हारी है.

Updated on: 02 Apr 2022, 10:16 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के 15वें सीजन का 11वां मुकाबला रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच शाम साढ़े सात बजे ब्रेबोर्न स्टेडियम (Brabourne Stadium) में खेला जाएगा. सीएसके को आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पहली जीत की तलाश है. जबकि पंजाब किंग्स भी पिछला मुकाबला केकेआर (KKR) से हारी है. ऐसे में पीबीकेएस (PBKS) भी मुकाबला जीतना चाहेगी. आइए जानते हैं कि पिच कैसा बर्ताव करेगी.  

आपको बता दें कि ब्रेबोर्न स्टेडियम (Brabourne Stadium) की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है. इस पिच पर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ज्यादातर मैच जीतती है. इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 170 के ऊपर ही रन बनाने होंगे क्योंकि इस सीजन का दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच इसी पिच पर खेला गया था. मुंबई की टीम 177 रन बनाने के बावजूद मैच हार गई थी. दिल्ली की टीम ने 10 बाकी रहते ही 179 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया था. 

यह भी पढ़ें: IPL: हार की हैट्रिक से बचना है तो CSK को करना होगा ये काम, जीत पक्की!

रविवार को खेले जाने वाले इस मुकाबले जो भी टीम टॉस जीतेगी. पहले गेंदबाजी करना ही पसंद करेगी. क्योंकि ओस का प्रभाव भी देखने को खूब मिल रहा है. बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम के लिए बड़ी चुनौती होने वाली है.