logo-image

IPL: हार की हैट्रिक से बचना है तो CSK को करना होगा ये काम, जीत पक्की!

चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन का दो मुकाबला खेल चुकी है. दोनों मुकाबले में ही सीएसके को हार का सामना करना पड़ा है. इस सीजन के तीसरे मुकाबले में सीएसके को जीत के लिए इन बातों पर ध्यान देना होगा.

Updated on: 02 Apr 2022, 09:11 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के 15वें सीजन का 11वां मुकाबला रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच शाम साढ़े सात बजे ब्रेबोर्न स्टेडियम (Brabourne Stadium) में खेला जाएगा. दोनों टीमों को आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पहली जीत की तलाश है. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन का दो मुकाबला खेल चुकी है. दोनों मुकाबले में ही सीएसके को हार का सामना करना पड़ा है. रविवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे मुकाबले में सीएसके (CSK) को जीत के लिए इन बातों पर ध्यान देना होगा. 

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को जीत के लिए बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी को भी मजबूत करनी होगी. शुरू के दोनों मुकाबलों में सीएसके की गेंदबाजी काफी कमजोर दिखी है. कप्तान रविंद्र जडेजा को अच्छी कप्तानी के साथ ही गेंदबाजों के लिए भी रणनीति बनानी पड़ेगी. 

सीएसके (CSK) के सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को आईपीएल 2021 की ही तरह बल्लेबाजी करनी होगी. क्योंकि केकेआर (KKR) के खिलाफ पहले मैच में गायकवाड़ बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे. वहीं दूसरे मैच में लखनऊ के खिलाफ 1 रन बनाकर आउट हो गए थे. दोनों मैचों में गायकवाड़ के इस प्रदर्शन से सीएसके की सारी उम्मदें धरी की धरी रह गई है. सीएसके को मुकाबला जीतना है तो गायकवाड़ को फॉर्म में आना ही होगा. 

आईपीएल 2021 के मुकाबले इस सीजन में सीएसके (CSK) के गेंदबाज गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं. पहले मुकाबले में ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) 3 विकेट लेने में सफल रहे थे. जबकि दूसरे मुकाबले में उनको सिर्फ एक विकेट मिला. ड्वेन ब्रावो के अलावा कोई भी गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी करने में सफल नहीं हो पा रहा है. टीम के अन्य गेंदबाजों को भी जिम्मेदारी लेनी होगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: खतरे में पड़ी सूर्यकुमार यादव की जगह, मुंबई को मिला नया सितारा!

सीएसके (CSK) को गेंदबाजी में दीपर चाहर (Deepak Chahar) की कमी खल रही है. अगर दीपक चाहर इस सीजन में टीम से जुड़ते हैं तो कहीं न कहीं सीएसके को इसका फायदा मिलता हुआ दिखेगा.