logo-image

IPL 2022: कप्तानी से हटने के बाद विरोधियों पर टूट पड़ेंगे विराट कोहली, ग्लेन मैक्सेवल ने कही ये बात

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने अपना कप्तान बदल दिया है. विराट कोहली ने खुद ही कप्तानी छोड़ दी थी. इस मुद्दे पर अब ग्लेन मैक्सवेल ने बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 17 Mar 2022, 11:06 PM

highlights

  • विराट कोहली के ऊपर से हटा बोझ
  • अब विस्फोटक बल्लेबाजी करेंगे कोहली
  • विराट को आउट करना होगा बड़ा चैलेंज

मुंबई:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने अपना कप्तान बदल दिया है. विराट कोहली ने खुद ही कप्तानी छोड़ दी थी. इस मुद्दे पर अब ग्लेन मैक्सवेल ने बड़ा बयान दिया है. ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि विराट कोहली अब बाकी की 9 टीमों के लिए आईपीएल में काल साबित होंगे. अब उनके ऊपर कप्तानी का दायित्व भी नहीं है. ऐसे में वो अब विरोधी टीम के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट पड़ेंगे. ग्लेन मैक्सवेल को आरसीबी ने विराट कोहली के साथ रिटेन किया था. वो भी इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं. हालांकि वो शुरुआती मैचों में आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगे, क्योंकि वो अपनी शादी के चलते कुछ दिनों बाद टीम से जुड़ेंगे.

तनावमुक्त नजर आ रहे हैं विराट कोहली

ग्लेन मैक्सवेल (Glen maxwell) ने इस मुद्दे पर जोर देकर कहा कि कप्तानी के बोझ के बिना विराट कोहली (Virat Kohli) आजकल ‘तनावमुक्त' नजर आते हैं, जो आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में विरोधी टीमों के लिए खतरनाक संकेत हैं. पिछले साल के आईपीएल के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने वाले कोहली ने राष्ट्रीय टी20 और टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी जबकि उन्हें एकदिवसीय टीम की कप्तानी से हटा दिया गया.

कोहली ने कप्तानी से हटकर आक्रामकता पर पाया काबू

मैक्सवेल का मानना है कि अब कोहली मैदान पर ही मुंहतोड़ जवाब देने वाले आक्रामक क्रिकेटर नहीं हैं जैसा कि वह होते थे और यह हैरानी भरा है. मैक्सवेल ने आरसीबी के पोडकास्ट पर कहा, ‘उसे पता है कि वह कप्तान की जिम्मेदारी छोड़ चुका है, जो मुझे लगता है कि संभवत: उसके लिए बड़ा बोझ था. शायद पिछले कुछ समय से उस पर इसका बोझ था और अब वह इससे मुक्त हो चुका है, यह शायद विरोधी टीम के लिए खतरनाक खबर है.'

ये भी पढ़ें: IPL: संगकारा की ललकार, भिड़े कोई भी टीम; राजस्थान रॉयल्स ही बनेगी चैंपियन

अब अपने खेल का असली मजा उठाएंगे विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज मैक्सवेल खुश हैं कि कोहली ऐसे चरण में हैं जहां वह असल में लुत्फ उठाएंगे. उन्होंने कहा, ‘थोड़ा राहत महसूस करना उसके लिए शानदार होगा और वह असल में बिना किसी बाहरी दबाव के अपने करियर के अगले कुछ वर्षों का लुत्फ उठा पाएगा. मुझे लगता है कि इससे पहले उसके खिलाफ खेलते हुए वह बेहद आक्रामक प्रतिस्पर्धी था जो मैदान पर ही आपको जवाब देता थ. वह हमेशा खेल पर दबदबा बनाने की कोशिश करता था। विरोधी पर हावी होने की कोशिश करता था.' मैक्सवेल ने कहा कि वह कोहली के साथ क्रिकेट पर बातें करना पसंद करते हैं और हैरान हैं कि पूर्व भारतीय कप्तान उनका करीबी मित्र बन गया है.