logo-image

IPL: संगकारा की ललकार, भिड़े कोई भी टीम; राजस्थान रॉयल्स ही बनेगी चैंपियन

इस बार राजस्थान रॉयल्स का तेज गेंदबाजी आक्रमण भी बेहद मजबूत है. यही वजह है कि राजस्थान रॉयल्स के कोच कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने दावा कर दिया है कि इस आईपीएल में कोई भी टीम राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनने से नहीं रोक पाएगी.

Updated on: 17 Mar 2022, 09:21 PM

highlights

  • कुमार संगकारा का दावा-राजस्थान रॉयल्स बनेंगे चैंपियन
  • राजस्थान रॉयल्स के पास सबसे मजबूत टीम
  • ऑफ स्पिन-लेग स्पिन डिपार्टमेंट सबसे खास

 

मुंबई:

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की पहली चैंपियन थी राजस्थान रॉयल्स. कप्तान थे शेन वॉर्न. अब वो दुनिया में नहीं हैं. तब भी राजस्थान रॉयल्स की ताकत थी उसकी स्पिन बॉलिंग, अब भी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की ताकत है उसकी स्पिन गेंदबाजी. आर अश्विन और युजवेंद्र चहल जैसे सितारे इस टीम को चैंपियन बनाने का दमखम रखते हैं. लेकिन इस बार राजस्थान रॉयल्स का तेज गेंदबाजी आक्रमण भी बेहद मजबूत है. यही वजह है कि राजस्थान रॉयल्स के कोच कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने दावा कर दिया है कि इस आईपीएल में कोई भी टीम राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनने से नहीं रोक पाएगी. राजस्थान रॉयल्स टाटा आईपीएल 2022 की ट्रॉफी के रास्ते में आने वाली हर टीम को करारी मात देगी.

राजस्थान रॉयल्स के पास बेहतरीन लेग-ऑफ स्पिन जोड़ी

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के क्रिकेट डायरेक्टर और हेड कोच कुमार संगकारा (Head Coach and Cricket Director Kumar Sangakkara) ने कहा कि इस बार राजस्थान रॉयल्स के पास 'संपूर्णता' के साथ मैदान में उतरेगी. उन्होंने कहा कि हमें पता है कि हमें अपनी टीम को लेकर ऑफ सत्र में काफी काम करने की जरूरत थी. मुझे लगता है कि हम उन विभाग की पहचान करने में सफल रहे जहां ध्यान देने की जरूरत थी और नीलामी में खिलाड़ियों का चयन करते हुए उचित प्रक्रिया का पालन किया. हम अपने लिए तय मापदंडों को पूरा करने में सफल रहे. मुझे लगता है कि फ्रेंचाइजी ने मजबूत टीम चुनकर शानदार काम किया है. टीम के संयोजन पर प्रतिक्रिया देते हुए संगकारा ने कहा कि युजवेंद्र चहल (Yuzi Chahal) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की मौजूदगी बड़ा अंतर पैदा करेगी.

चहल-अश्विन होंगे एक्स फैक्टर

कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने माना कि राजस्थान रॉयल्स के पक्ष में उसके पास रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल जैसे विश्वस्तरीय स्पिनर हैं. ये दोनों ही अलग-अलग तरह के गेंदबाज है. अश्विन दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑफ स्पिनर हैं () तो युजवेंद्र चहल की लेगस्पिन का कोई तोड़ नहीं. उन्होंने कहा किचहल और अश्विन के रूप में लेग स्पिन और ऑफ स्पिन के मामले में हमारे पास आईपीएल के दो सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं. हमारे पास ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, नवदीप सैनी, नाथन कूल्टर नाइल, ओबेद मैकाय के रूप में मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण है जिनका साथ देने के लिए यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और जोस बटलर हैं जिन्हें हमने रिटेन किया था. उन्होंने कहा कि राजस्थान रॉयल्स इस समय संपूर्ण टीम है. आरआर के पास जेम्स नीशाम, मिशेल और रेसी वान डेर डुसेन जैसे इंटरनेशनल स्टार हैं, जो किसी भी क्रम पर शानदार बल्लेबाजी कर सकते हैं. जिमी की खासियत खास मौकों पर फास्ट बॉलिंग कर विकेट झटकना भी है.