logo-image

IPL 2022: आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े विवाद पर गंभीर ने तोड़ी चुप्पी

आज हम आपको आईपीएल इतिहास के उस सबसे बड़े विवाद के बारे में बताएंगे. जिसमें दो बेहतरीन खिलाड़ी एक दूसरे से भिड़े थे.

Updated on: 19 Mar 2022, 09:32 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज 26 मार्च से चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के भिड़ंत से हो जाएगा. आईपीएल (IPL) का पहला सीजन साल 2008 में खेला गया था. अब आईपीएल 2022 के आगाज की तैयारी हो रही है. आईपीएल का यह सीजन 15वां सीजन है. लोकप्रिय होने के साथ ही आईपीएल लीग में कुछ ऐसे मौके भी आए हैं, जब खिलाड़ी एक दूसरे से झगलड़ते भी दिखे. आज हम आपको आईपीएल इतिहास के उस सबसे बड़े विवाद के बारे में बताएंगे. जिसमें दो बेहतरीन खिलाड़ी एक दूसरे से भिड़े थे. 

आईपीएल इतिहास (IPL History) का सबसे बड़े विवादो में से एक साल 2013 हुआ था. एक मैच के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के बीच बड़ी बहस हुई थी, जिसके बाद दोनों खिलाड़ी आपस में भिड़ गए थे. इसके बाद अंपायर ने बीच में आकर दोनों खिलाड़ियों को अलग किया था. उस वक्त विराट कोहली आरसीबी (RCB) के कप्तान थे, जबकि गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के कप्तान थे. 

इस विवाद पर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि यह ठीक है, मैं इसके साथ पूरी तरह से ठीक हूं. मैं उनसे यही उम्मीद करता हूं. मैं भी ऐसा ही हूं. मुझे ऐसे मुकाबले पसंद हैं. मुझे वो लोग पसंद हैं, जो प्रतिस्पर्धा करते हैं. धोनी अपने तरीके से प्रतिस्पर्धा करते हैं. विराट अपने तरीके से प्रतिष्पर्धा करते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL के बाद भारत और पाकिस्तान की होगी भिड़ंत, टीम इंडिया लेगी बदला

गंभीर ने आगे कहा कि कई बार जब आप टीम की कप्तानी कर रहे होते हैं तो आपको न चाहते हुए भी ऐसा करना पड़ता है. क्योंकि आप अपनी टीम को उस तरीके से खेलते देखना चाहते हैं. एक कप्तान के  रूप में आप किसी खिलाड़ी के साथ व्यक्तिगत संबंधों के बारे में नहीं सोचते हैं. आप टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, इसलिए आपको यह करना पड़ता है.