logo-image

IPL शेड्यूल को लेकर असमंजस में फैन्स, बोले कुछ नहीं आ रहा समझ

IPL शेड्यूल को लेकर फैन्स खासे नाराज दिख रहे हैं. उनका मानना है कि ये शेड्यूल को समझने में तो कम से कम 2 साल लग जाएंगे. सोशल मीडिया पर भी नए शेड्यूल को लेकर कई प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. आपको बता दें कि शुक्रवार को आईपीएल (IPL) गवर्निंग काउंसिल न

Updated on: 26 Feb 2022, 03:57 PM

नई दिल्ली :

IPL शेड्यूल को लेकर फैन्स खासे नाराज दिख रहे हैं. उनका मानना है कि ये शेड्यूल को समझने में तो कम से कम 2 साल लग जाएंगे. सोशल मीडिया पर भी नए शेड्यूल को लेकर कई प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. आपको बता दें कि शुक्रवार को आईपीएल (IPL) गवर्निंग काउंसिल ने न्यू शेड्यूल तय करने का ऐलान किया था. नए फॅार्मेट के मुताबिक मुंबई और पुणे के चार मैदानों पर 70 लीग मैच खेले जाएंगे. यही नहीं ये भी बताया गया है कि खिलाड़ियों को एयरपोर्ट के दूर रखने के लिए 15वां सीजन बायो बबल में खेला जाएगा. पहला मुकाबला 26 मार्च और फाइनल मैच 29 मई को होगा. मुंबई और पुणे के चार मैदानों पर कुल 70 लीग मैच खेले जाएंगे. प्लेऑफ मैचों के लिए फैसला बाद में लिया जाएगा. लेकिन फैन्स पूरे कार्यक्रम को लेकर ही गवर्निंग काउंसिल को ट्रोल कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : BCCI दे रही टीमों को धोखा, मुंबई पर है मेहरबान

क्रिकेट प्रेमियों को आईपीएल का नया फॅार्मेट पसंद नहीं आ रहा है. फैन्स का मानना है जब कुछ समझ ही नहीं आ पा रहा है तो कैसे आईपीएल का लुत्फ उठा पाएंगे. ये फॅार्मेट समझने में तो पूरे 2 साल लग जाएंगे. दरअसल, बीसीसीआई ने सभी ग्रुप की टीमों के मैच जिस तरह से शेड्यूल किए हैं उन्हें समझने में फैंस को परेशानी हो रही है. इस बात को लेकर फैंस सोशल मीडिया पर अपने रिएक्शन दे रहे हैं.

टीमों को दो ग्रुपों मे किया गया डिवाइड 
जानकारी के मुताबिक 10 टीमें कुल 14-14 लीग मैच खेलेंगी. लीग राउंड में कुल 70 मैच होंगे और इसके बाद चार प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे. सभी टीमें पांच टीमों के खिलाफ दो-दो मैच खेलेंगी. बाकी चार टीमों के खिलाफ एक मैच खेलने का मौका मिलेगा. इसके लिए टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है. इसका फैसला आईपीएल खिताब जीतने के आधार पर लिया गया है.