News Nation Logo
Banner

IPL 2022: एविन लेविस ने CSK को चटाई धूल, दुबे हुए फ्लॉप!

जहां एक तरफ चेन्नई सुपर किंग्स ने रोबिन उत्थपा के चौके से अपनी शानदार पारी से शुरुआत की और अंत तक पहुंचते- पहुंचते 210 रन का लक्ष्य लखनऊ के लिए खड़ा कर दिया वहीँ दूसरी तरफ लखनऊ के बल्लेबाजों ने चेन्नई के गेंदबाजों को अच्छे से धो डाला.

Sports Desk | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 01 Apr 2022, 09:30:59 AM
Lewis with Ayush Badoni

Lewis with Ayush Badoni (Photo Credit: Still Image )

नई दिल्ली:  

कल लखनऊ और चेन्नई के बीच में काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. जहां एक तरफ चेन्नई सुपर किंग्स ने रोबिन उत्थपा के चौके से अपनी शानदार पारी से शुरुआत की और अंत तक पहुंचते- पहुंचते 210 रन का लक्ष्य लखनऊ के लिए खड़ा कर दिया वहीँ दूसरी तरफ लखनऊ के बल्लेबाजों ने चेन्नई के गेंदबाजों को अच्छे से धो डाला और अपनी जीत का परचम लहरा दिया. वैसे तो Brabourne Stadium रनों की बरसात के लिए जाना जाता है औरत वहीँ कहीं न  कहीं मैदान पर भी देखने को मिला. ये तो बात सच है कि लखनऊ कल का मैच जीत गई लेकिन जो सबसे जरुरी बात है वो यह हो है कि कैसे एक खिलाड़ी ने अपने दम पर मैच को पूरा पलट कर रख दिया और जिसके लिए जडेजा को ट्रोल भी होना पड़ रहा है.

लखनऊ की जीत में बड़ा रोल लुईस ने प्ले किया है. कैरेबियाई खिलाड़ी ने विस्फोटक पारी खेलते हुए 23 गेंदों पर नाबाद 55 रन अपने बल्ले से दिए. उन्होंने शिवम दुबे की गेंद पर सिक्स लगाकर केवल 23 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. यह इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक रहा और उन्होंने 19वें ओवर में ही  25 रन जड़कर मैच का पासा पलट दिया. जिसके बाद से जडेजा के इस डिसीजन को काफी ट्रोल किया जा रहा है कि आखिरकार जब जडेजा के पास उनका खुद का ओवर बचा था, रवि बिश्नोई का ओवर बाकी था तब उन्होंने गेंद शिवम दुबे के हाथ में क्यूं थमाई. अंत में नतीजा यह निकला की शिवम दुबे के  ओवर में एविन लेविस ने अपने बल्ले से 25 रन जड़ दिए और मैच को पूरी तरह से पलट दिया.

खैर अगर बात करें महेंद्र सिंह धोनी की तो आपको बता दें धोनी जब 19वें ओवर में बैटिंग के लिए आए तब उन्होंने अपना खाता छक्के के साथ खोला. इसके साथ ही वह IPL के 19वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए. 19वें ओवर में माही अबतक 36 छक्के लगा चुके हैं. RCB के पूर्व स्टार एबी डिविलियर्स ने भी 36 छक्के लगाए थे. तीसरे नंबर पर आंद्रे रसेल (26) और चौथे पर कीरोन पोलार्ड (24) का नाम आता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: क्रिकेट फैंस को आ रही Dhoni की याद, जडेजा (Jadeja) की कप्तानी में क्या हो रही चूक

इतना ही नहीं आपको यह भी बता दें कि मैच में धोनी ने 6 गेंदों पर नाबाद 16 रन बनाए और अपनी पारी का 15वां रन बनाने के साथ ही उन्होंने टी-20 फॉर्मेट में अपने 7,000 रन भी पूरे कर लिए. जिसके बाद से धोनी इस फॉर्मेट में 7 हजार रन बनाने वाले भारत के पांचवे खिलाड़ी बन गए.

First Published : 01 Apr 2022, 09:30:59 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.