News Nation Logo
Banner

IPL 2022: क्रिकेट फैंस को आ रही Dhoni की याद, जडेजा (Jadeja) की कप्तानी में क्या हो रही चूक

हाल ही में सीएसके के नियुक्त किए गए कप्तान जडेजा ने IPL के 15वें सीजन में पहले दो मैच हारकर अपने नाम एक निराशाजनक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 01 Apr 2022, 08:29:39 AM
Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • जडेजा की कप्तानी में सीएसके की टीम दोनों शुरुआती मैच हारी
  • IPL के इतिहास अब तक लगातार दो मैच नहीं हारी थी चेन्नई
  • सीएसके के खिलाफ लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 6 विकेट से यह मैच जीता 

मुंबई:  

IPL 2022- LSG vs CSK : IPL के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स  (Chennai Super Kings) के लिए कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) कप्तानी के छोड़ते ही टीम अपनी पहली जीत के लिए तरस रही है. फिलहाल फैंस को पहली जीत का इंतजार अभी भी है. सीजन 15 के शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने कप्तानी के पद से हटने का फैसला लिया और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को नया कप्तान नियुक्त किया. जडेजा की कप्तानी में सीएसके (CSK) अपने दोनों शुरुआती मैच हार चुकी है. पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से हार का सामना करना पड़ा और अब टीम को लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) के हाथों हार मिल चुकी है.

यह भी पढ़ें : ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने बनाया रिकॉर्ड, IPL इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट (Wicket) लेने वाले बने गेंदबाज

धोनी के कप्तानी में सीएसके का उम्दा प्रदर्शन अभी भी क्रिकेट फैंस के जेहन में है, लेकिन हाल ही में सीएसके के नियुक्त किए गए कप्तान जडेजा ने IPL के 15वें सीजन में पहले दो मैच हारकर अपने नाम एक निराशाजनक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है. वर्ष 2008 से शुरू हुए IPL के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स चार बार खिताब जीत चुकी है और यह चैंपियन टीम पिछले सीजन तक कभी शुरुआती दो मैच नहीं हारी थी. मगर जडेजा की कप्तानी में पहली बार सीएसके (CSK) को ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है. आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब सीएसके (CSK) अपने दोनों शुरुआती मैच गंवा चुकी है.

210 रन चेज कर लखनऊ ने जीत हासिल की

IPL के 15वें सीजन का 7वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और लखनऊ सुपर जाएंट्स (LKG) के बीच खेला गया. लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 6 विकेट से यह मैच जीत लिया. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके (CSK) की टीम ने 7 विकेट खोकर 210 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम ने 3 गेंदें और 6 विकेट शेष रहते जीत हासिल की. इस दौरान एविन लुईस ने 23 गेंदों पर 55 रनों की तूफानी पारी खेली. केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल (IPL) के इतिहास का चौथा सबसे बड़ा टारगेट चेज किया है.

First Published : 01 Apr 2022, 08:27:42 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.