logo-image

IPL 2022: RCB के इस तूफानी बल्लेबाज का टीम इंडिया में वापसी, अब आएगा मजा

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शानदार बल्लेबाजी कर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने सबकी निगाहें अपनी ओर खींचने में सफल हुए हैं. यही वजह है कि भारतीय टीम (Team India) में भी दिनेश कार्तिक का चयन हुआ है.

Updated on: 23 May 2022, 02:11 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लीग के मुकाबले खेले जा चुके हैं. 24 मई को पहला क्वालीफायर (Qualifier 1) मुकाबला जीटी (GT) और आरआर (RR) के बीच है. जबकि 26 मई को लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच एनिमिनेटर (Eliminator) मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम (Eden Gardens Stadium) में है. आईपीएल के इस सीजन में फॉफ डुप्लेसिस (Faf Du Plesis) की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अच्छा खेल दिखाई है. वहीं टीम के तूफानी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भी सबकी निगाहें अपनी ओर खींचने में सफल हुए हैं. यही वजह है कि भारतीय टीम (Team India) में भी दिनेश कार्तिक का चयन हुआ है. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को 5 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया. दिनेश कार्तिक के आरसीबी (RCB) की टीम में शामिल होने से बल्लेबाजी में गहराई आ गई. आरसीबी की टीम ने दिनेश कार्तिक को जिस उम्मीद से अपने टीम में शामिल किया. टीम की उम्मीद पर दिनेश कार्तिक बिल्कुल खरे उतरे हैं. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) आरसीबी की टीम में फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं. बतौर फिनिशर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) डेथ ओवर्स में 226.37 के शानदार स्ट्राइक रेट से 206 रन बनाए हैं. दिनेश कार्तिक के स्ट्राइक रेट को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वो कितने खतरनाक तरीके से इस सीजन में बल्लेबाजी कर रहे हैं. आईपीएल में दिनेश कार्तिक के शानदार बल्लेबाजी की वजह से ही उनका चयन दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज के लिए हुआ है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: इन खिलाड़ियों के साथ हुई नाइंसाफी! इंतजार ही करते रह गए

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने जिस तरह से बल्लेबाजी की है. अगर यही फॉर्म जारी रह जाता है, भारतीय टीम (Team India) को बड़ा फायदा होने वाला है. अब देखना है कि भारतीय टीम से दिनेश कार्तिक किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं.