logo-image

IPL 2022: खाने को भी नहीं मिलता था, अब बन गए तूफानी क्रिकेटर

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में एक ऐसा खिलाड़ी चौके-छक्के बरसा रहा है, जो बचपन में खाने के लिए भी तरसता था। अब हर ओर उस क्रिकेटर की चर्चा है। यह दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का प्रमुख बल्लेबाज है। 

Updated on: 11 May 2022, 07:26 PM

दिल्ली:

IPL 2022 Delhi Capitals: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में एक ऐसा खिलाड़ी खेल रहा है, जो बचपन में कभी खाने को भी तरस जाता था। घर सिर्फ टीन शेड का था और ऐसा था कि बरसात में छत टपकती रहती थी और पूरी रात ऐसे ही गुजारनी पड़ती थी। बात हो रही है दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल की। हाल ही में रोवमैन पॉवेल ने एक पॉडकास्ट कार्यक्रम में भाग लिया। इस कार्यक्रम में उन्होंने अपने बचपन के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि उनका बचपन बेहद गरीबी में बीता है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वह क्रिकेटर नहीं होते तो सैनिक बनते। वह बचपन में सेना में ही जाना चाहते थे लेकिन फिर क्रिकेट की ओर मुड़ गए। उन्होंने बताया की बेहद गरीबी में उनकी मां ने उन्हें पाला है।

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: आईपीएल से बाहर हुए रवींद्र जडेजा !

बता दें कि रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) दिल्ली कैपिटल्स की टीम में हैं। वह वेस्टइंडीज के क्रिकेटर हैं और दिल्ली की टीम ने उन्हें 2.80 करोड़ रुपये में खरीदा है। पॉवेल का यह पहला आईपीएल है। शुरुआती मैचों में उनका बल्ला नहीं चला लेकिन उसके बाद अब वह तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हैं। अपने तूफानी चौके-छक्कों की बदौलत वह चर्चा में आए हैं। 

रोवमैन पॉवेल ने मुंबई में घटी एक रोचक घटना भी शेयर की। उन्होंने बताया कि जब वह आईपीएल-2022 खेलने मुंबई पहुंचे तो बताया गया कि एयरलाइंस के पास मेरा कोई बैग नहीं है। ऐसे में सिर्फ मेरा हैंडबैग ही मेरे पास रह गया पर मेरे पर पहनने के लिए एक्स्ट्रा कपड़े नहीं थे। मैं दो-तीन दिन तक टॉवेल में ही रहा। कोई मेरे रूम में आता था तो दरवाजे के पीछे रहकर मैं बात करता था। पॉवेल ने यह घटना बताई तो तमाम लोग मुस्कुराए बिना नहीं रह सके। बता दें कि पॉवेल अभी तक 11 मैचों में 205 रन बना चुके हैं।