logo-image

IPL 2022: Dhoni ने तोड़ा सचिन- द्रविड़ का रिकॉर्ड, जड़ा शानदार अर्धशतक

महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी हैं लेकिन अपने लय को वे आज भी नहीं भूलें हैं.

Updated on: 27 Mar 2022, 11:48 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL 2022) का आगाज हो चुका है. पहला मुकाबला CSK और KKR के बीच में 26 मार्च को खेला गया जिसमें चेन्नई (Chennai Super Kings) की टीम का प्रदर्शन पूरी तरफ से फ्लॉप दिखाई दिया. कल के मुआबले में KKR ने CSK को 6 विकेट से मात दी. लेकिन इन्ही सब के बीच एक खिलाड़ी ऐसा है जिसको मैदान पर तूफानी पारी खेलते हुए देखा गया. वो कोई और नहीं बल्कि खुद महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी हैं लेकिन अपने लय को वे आज भी नहीं भूलें हैं. आपको बता दें जब एक- एक कर CSK की पूरी टीम मैदान पर सिमट रही थी तब महेन्द्र सिंह धोनी ही हैं जिन्होंने पारी को शानदार तरीके से संभाला था. 

धोनी ने जड़ा तीन साल बाद अर्धशतक 

धोनी ने करीब तीन साल बाद आईपीएल में अपने बल्ले से अर्धशतक जड़ा है. इसके पहले माहि ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के खिलाफ अधिकतम 84 रन की पारी 2019 में खेली थी. इसके बाद माहि ने अपने बल्ले से एक भी फिफ्टी नहीं निकाली थी. लेकिन कल के मुकाबले जिस तरह से माहि  ने अपना प्रदर्शन दिया है उन्होंने यह साबित कर दिया है कि भले ही वें सीनियर प्लेयर क्यों न हो लेकिन उनके बल्ले से रनों की बारिश नहीं रुक सकती. आपको बता दें कल के मुकाबले में अर्धशतक जड़ने के बाद से धोनी ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है. क्योंकि आपको बता दें Dhoni एक सीनियर प्लेयर हैं और इस उम्र में अभी तक किसी भी खिलाड़ी ने आईपीएल में अपने बल्ले से अर्धशतक नहीं जड़ा है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आखिरकार Dhoni को आ ही गई Raina की याद!

बात करें अगर कल के मुकाबले की तो अब CSK की टीम को जरुरत है कि वे अपने बल्लेबाजों के साथ- साथ गेंदबाजों पर भी ध्यान दें. क्योंकि कल के मुकाबले में जिस तरह से KKR  ने CSK को धूल चटाई है उसके बाद से यह मामला एकदम साफ हो गया है कि CSK को मैदान में उतरने से पहले एक नई रणनीति बनानी होगी ताकि अगले मुकाबले में CSK को हार का सामना न करना पड़े. वहीं अगर बात करें KKR की तो आपको बता दें की KKR की टीम को पूरी तरह से अपने लय में देखा गया. जिस तरफ से KKR के बल्लेबाजों ने साथ ही साथ गेंदबाजों ने जिस  तरह का अपना प्रदर्शन दिया है उसके बाद से अब सभी को KKR से काफी उम्मीदें बढ़ गई हैं.