logo-image

IPL 2022: दिल्ली ने ही पहले भी रोका था आईपीएल, इस बार फिर...

दिल्ली में  बायोबबल फूटने के बाद ही आईपीएल 2021 (IPL 2021) का आयोजन रोका गया था. अब फिर दिल्ली में केस बढ़ने लगे हैं. 

Updated on: 04 Jan 2022, 06:07 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 corona effect: आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी जोरों पर है लेकिन कोरोना के बढ़ते केसेस ने बीसीसीआई की चिंता बढ़ा दी होगी. आईपीएल 2022  (IPL 2022) के बारे में पहले भी तमाम सवाल उठ रहे थे लेकिन कुछ हफ्तों पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा था कि इस बार आईपीएल भारत में ही होगा लेकिन पिछले दिनों कोरोन के केस तेजी से बढ़े हैं. दिल्ली में एक दिन में कई हजार केस मिले. आलम ये है कि दिल्ली सरकार ने तमाम सख्ती कर दी हैं. मेट्रो, सरकारी बसों आदि में 50 प्रतिशत लोगों के चलने की ही अनुमति है. सरकारी कार्यालयों में बायोमीट्रिक अटेंडेंस पर रोक लग गई है. विभिन्न कंपनियों में वर्क फ्रॉम होम शुरू कर दिया गया है. पंजाब में भी कोरोना के बढ़ते केसों के कारण नाइट कर्फ्यू शुरू कर दिया गया है. इस घटनाओं से बीसीसीआई भी टेंशन वाले मोड में आ गई होगी. कोरोना के हिसाब से देखें तो दिल्ली फिर से निर्णायक साबित हो सकती है.

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: अहमदाबाद में छह खिलाड़ी शामिल, अब एक चीज का इंतजार! 

आईपीएल 2021 पर भी कोरोना का साया पड़ा था. 9 अप्रैल 2021 को आईपीएल 2021 (IPL 2021) की शुरुआत हुई थी. इसी बीच कोरोना के केस बढ़ने लगे. बीच में दिल्ली में बायोबबल फटने की घटना हुई. दिल्ली में बायोबबल फटने के बाद ही आईपीएल 2021 का आयोजन बीच में रोक दिया गया. आईपीएल बीच में रुकने के बाद कयास लगने लगे कि आईपीएल 2021 पूरी तरह रद्द हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बीसीसीआई (BCCI) ने स्पष्ट किया कि आईपीएल के बचे हुए मैच होंगे. फिर आईपीएल के बचे हुए मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में कराए गए. इसके बाद से ही सवाल उठ रहे थे कि क्या आईपीएल 2022 (IPL 2022) भी यूएई अथवा किसी अन्य देश में होगा लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया कि ऐसा नहीं होगा. 

अब जब कोरोना के केस फिर से बढ़ रहे हैं और दिल्ली के हालात एक बार फिर चिंताजनक हो गए हैं तो सवाल उठ रहा है कि क्या फिर से दिल्ली फिर से आईपीएल पर असर डालेगी. हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया है कि अगर कोरोना के केस बढ़ते हैं तो विभिन्न शहरों में मैच कराने की बजाय सिर्फ गिने-चुने मैदानों पर मैच होंगे. अब अंत में बीसीसीआई क्या फैसला करती है, यह देखने वाली बात होगी.