logo-image

IPL 2022: कुलदीप और खलील की गेंदबाजी के आगे पस्त हुई KKR, DC की जीत

दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 51 रन की पारी खेली. दिल्ली के दूसरे सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 45 गेंदों पर 61 रन की मैच जिताऊ पारी खेली. कप्तान रिषभ पंत ने 27 रन की पारी खेली.

Updated on: 10 Apr 2022, 07:45 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के इस सीजन का 19वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला गया. इस मुकाबले को दिल्ली कैपिटल्स ने 44 रन से जीत लिया है. कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने 5 विकेट खोकर 215 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में केकेआर 171 रन ही ढेर हो गई. 

दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 51 रन की पारी खेली. दिल्ली के दूसरे सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 45 गेंदों पर 61 रन की मैच जिताऊ पारी खेली. कप्तान रिषभ पंत ने 27 रन की पारी खेली. निचले क्रम में अक्षर पटेल 22 और शार्दुल ठाकुर ने 29 रन की पारी खेली. इन्हीं बल्लेबाजों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स आज के मुकाबले में जीत दर्ज की है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम से कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 44 रन की पारी खेली. नीतीश राणा ने 30 रन की पारी खेली. आंद्रे रसेल ने 24 रन की पारी खेली. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन का स्कोर पार नहीं कर पाया. यही वजह है कि केकेआर को हार का सामना करना पड़ा है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 : इस धाकड़ बल्लेबाज ने बांधे अनुज रावत (Anuj rawat) के तारीफों के पुल, बताया भविष्य का स्टार

दिल्ली की टीम की गेंदबाजी की बात करें तो दिल्ली की टीम से कुलदीप यादव ने 4 विकेट अपने नाम किया. खलील अहमद को 3 विकेट मिला. शार्दुल ठाकुर ने 2 विकेट अपने नाम किया. ललित यादव ने 1 विकेट लिया. दिल्ली के गेंदबाज केकेआर के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिए. टीम की जीत में गेंदबाजों ने भी अहम भूमिका निभाई.