logo-image

IPL 2022 : इस धाकड़ बल्लेबाज ने बांधे अनुज रावत (Anuj rawat) के तारीफों के पुल, बताया भविष्य का स्टार

डु प्लेसिस (faf du plesis) ने यहां एमसीए स्टेडियम में MI (Mumbai indians) पर सात विकेट से जीत के बाद कहा, अनुज रावत (Anuj rawat) जिस तरह से इस समय खेल रहा है वह बेहतरीन है.

Updated on: 10 Apr 2022, 04:28 PM

मुंबई:

IPL 2022 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (captain Faf du plesis) इस आईपीएल (IPL 2022) में टीम के साथी अनुज रावत (Anuj rawat) से अब तक काफी प्रभावित हुए हैं. फॉफ को लगता है कि युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज एक भविष्य" स्टार बनने की ओर अग्रसर हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज रावत ने आईपीएल के इस सीजन में अब तक आरसीबी के लिए हुए सभी मैचों में डु प्लेसिस के साथ ओपनिंग की है, लेकिन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन शनिवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai indians) के खिलाफ देखा गया जब 22 वर्षीय खिलाड़ी ने 47 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली. इस शानदार पारी के लिए अनुज रावत को प्लेयर ऑफ द मैच (Anuj rawat player of the match) भी चुना गया.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: मुंबई इंडियंस नहीं खोल सकी जीत का खाता, RCB ने हराया

डु प्लेसिस (faf du plesis) ने यहां एमसीए स्टेडियम में MI (Mumbai indians) पर सात विकेट से जीत के बाद कहा, अनुज रावत (Anuj rawat) जिस तरह से इस समय खेल रहा है वह बेहतरीन है. अनुज रावत भविष्य के लिए बहुत अच्छा खिलाड़ी है. यह एक ऐसा समय है जो इस तरह के युवा खिलाड़ी को हमारे लिए इतना अच्छा बनाता है. 
रावत ने 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए आईपीएल (IPL) में शानदार शुरुआत की थी. रावत उत्तराखंड (Uttarakhand) के रामनगर (Ramnagar) के एक किसान का बेटा है.

रावत ने वर्ष 2017-18 में दिल्ली (Delhi) के लिए अपना रणजी (Ranji trophy) पदार्पण किया था और अगले सीज़न में ही उन्होंने अपने पहले शतक से प्रभावित किया. अनुज रावत ने 183 गेंदों में शानदार 134 रन बनाए थे. पिछले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी घरेलू टी 20 टूर्नामेंट में रावत ने सिर्फ पांच पारियों में 15 चौके और 10 छक्के लगाए, जबकि एक दिवसीय मैचों में उनका दिल्ली के लिए सबसे अच्छा औसत 58.33 और 108.69 की स्ट्राइक रेट था. इस बार के नीलामी में आरसीबी (RCB) ने 3.4 करोड़ रुपये खर्च कर इस युवा को खऱीदा था.