logo-image

IPL 2022: दिल्ली और मुंबई के बीच मैच के दौरान लगे RCB-RCB के नारे

मुकाबला हारने के बाद दिल्ली कैपिटल्स लीग से बाहर हो गई. इस रोमांचक मुकाबले में दर्शक आरसीबी-आरसीबी (RCB-RCB) के नारे लगा रहे थे.

Updated on: 22 May 2022, 10:59 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 69वां मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेल गया. मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया. मैच तो दिल्ली और मुंबई के बीच खेला जा रहा था. लेकिन किस्मत आरसीबी (RCB) की दांव पर लगी थी. क्योंकि मुंबई इंडियंस की जीत से आरसीबी की प्लेऑफ में एंट्री हो गई है. वहीं, मुकाबला हारने के बाद दिल्ली कैपिटल्स लीग से बाहर हो गई. इस रोमांचक मुकाबले में दर्शक आरसीबी-आरसीबी (RCB-RCB) के नारे लगा रहे थे. 

आपको बता दें कि मुकाबला तो दिल्ली और मुंबई के बीच चल रहा था. स्टेडियम में बैठे दर्शक आरसीबी (RCB) को प्लेऑफ में पहुंचाना चाह रहे थे. यही वजह है कि दिल्ली और मुंबई के बीच मैच में ही आरसीबी-आरसीबी के नारे लगा रहे थे. इस मुकाबले कुछ दर्शन आरसीबी (RCB) की ड्रेस भी पहनकर मुंबई इंडियंस को सपोर्ट कर रहे थे. फैंस के सपोर्ट से ही मुंबई इंडियंस आज का मुकाबला जीतने में सफल हुई है. आईपीएल इतिहास में आरसीबी की टीम 8वीं बार प्लेऑफ (Play Off) के लिए क्वालीफाई की है. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आरसीबी (RCB) ने फॉफ डुप्लेसिस (Faf Du Plesis) को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी थी. फॉफ डुप्लेसिस की कप्तानी में आरसीबी का अब तक का सफर शानदार रहा है. आरसीबी की टीम 14 मुकाबले में 8 मुकाबले जीतने में सफल हुई है. जबकि 6 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा. आरसीबी नंबर 4 पर बरकरार रही, अगर आज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) मुकाबला जीतने में सफल होती तो आरसीबी (RCB) नंबर 5 पर आ जाती और दिल्ली कैपिटल्स नंबर चार पर चली जाती, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: मुंबई ने RCB को प्लेऑफ में पहुंचाया, पंत की दिल्ली बाहर

अब देखना है कि आरसीबी (RCB) की टीम खेले जाने वाले नॉक आउट मुकाबले में कैसा प्रदर्श करती है. आरसीबी के लिए खुश खबरी यह है कि टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) फॉर्म में वापस आ गए हैं. कोहली के फॉर्म में वापसी करने से टीम को बड़ा फायदा होता हुआ दिख रहा है.