logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2022: DC को लीग में बने रहना है तो इन खिलाड़ियों को लेनी होगी जिम्मेदारी

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 50वां मुकाबला गुरुवार के दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitsls) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में है.

Updated on: 04 May 2022, 08:07 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच चरम पर है. सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल के इस सीजन का 50वां मुकाबला गुरुवार के दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम (Brabourne Stadium) में है. दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम है, क्योंकि इस मुकाबले में जो भी टीम हारेगी आगे की राह और भी मुश्किल हो जाएगी. बात करें दिल्ली कैपिटल्स की तो दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को लीग में बने रहना है, तो ये मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) अब तक नौ मुकाबला खेली है. इस दौरान टीम को 4 मुकाबलों में जीत मिली है, जबकि 5 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली की टीम 8 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को अगर लीग में बने रहना है, तो इस मुकाबले की जीत के साथ ही, आगे होने वाले सभी मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में शुरु दौर में अच्छा खेल दिखाई थी. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का लय बिगड़ा और टीम को सातवें पायदान पर आना पड़ा. दिल्ली कैपिटल्स क्वालीफाई करना है तो टीम के सभी खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा. 

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की जीत में सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) को जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी करनी होगा. आईपीएल 2022 (IPL 2022) दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर अब तक 7 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 264 रन निकला है. आईपीएल के इस सीजन में डेविड वार्नर के बल्ले से 3 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं. इस मुकाबले में भी डेविड वार्नर को ऐसी ही बल्लेबाजी करनी होगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: Dhoni और CSK के इन खिलाड़ियों ने मनाई ईद (Eid), Video हुआ वायरल

डेविड वार्नर (David Warner) के साथ ही टीम के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बल्लेबाजी के साथ ही बेहतरीन कप्तानी भी करनी होगी. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में ऋषभ पंत 9 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 234 रन निकला है. लेकिन आईपीएल के इस सीजन में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने न तो एक भी शतक लगाया है, और न ही एक भी अर्धशतक लगाने में सफल हुए हैं. उम्मीद है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस मुकाबले में बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ ही कप्तानी भी करने के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स को जीत दिलाने में सफल होंगे.