logo-image

IPL 2022: वार्नर के आने से दिल्ली मजबूत, खरीदे इतने विदेशी खिलाड़ी

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में दिल्ली ने 6 विदेशी खिलाड़ियों को खरीदा है. आइये जानते हैं कि ये खिलाड़ी आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स को कितनी मजबूती देंगे.

Updated on: 14 Feb 2022, 04:37 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने 20 खिलाड़ियों को खरीदा है. जबकि आईपीएल 2022 के लिए डीसी ने 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. अब दिल्ली के स्क्वाड में कुल 24 खिलाड़ी हो गए हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने एक विदेशी खिलाड़ी एनरिच नॉर्किया (Anrich Nortje) को रिटेन किया था. मेगा ऑक्शन में दिल्ली ने 6 विदेशी खिलाड़ियों (Overseas Player) को खरीदा है. आइये जानते हैं कि ये खिलाड़ी आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स को कितनी मजबूती देंगे. 

1. डेविड वार्नर (David Warner): दिल्ली कैपिटल्स ने मेगा ऑक्शन में पहले विदेशी खिलाड़ी के तौर पर डेविड वार्नर को खरीदने में सफल हो गई है. वार्नर के लिए कई टीमें मैदान में आईं थीं. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वार्नर को 6 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदी है. सलामी बल्लेबाज के तौर पर डेविड वार्नर टीम को मजबूती देंगे. 

2. मिचेल मार्श (Mitchell Marsh): दिल्ली कैपिटल्स दूसरे विदेशी खिलाड़ी के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी मिचेल मार्श को खरीदा है. मिचेल मार्श के लिए भी मेगा ऑक्शन में कई टीमें दिल्ली से भिड़ी लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने 6 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदने में सफल हो गई. मिचेल मार्श दिल्ली कैपिटल्स के मध्यक्रम में बल्लेबाजी को मजबूती देने के साथ ही गेंदबाजी करने में भी सक्षम हैं. 

3. मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman): दिल्ली कैपिटल्स ने तीसरे विदेशी खिलाड़ी के तौर पर मुस्तफिजुर रहमान को भी खरीदा है. दिल्ली कैपिटल्स ने मुस्तफिजुर रहमान को 2 करोड़ रुपए में खरीदने में सफल हुई है. मुस्तफिजुर रहमान दिल्ली की टीम को गेंदबाजी में मजबूती प्रदान करेंगे. 

4. रोवमैन पॉवेल (Rowman Powell): दिल्ली कैपिटल्स ने चौथे विदेश खिलाड़ी के तौर पर रोवमैन पॉवेल को खरीदा है. दिल्ली की टीम ने पॉवेल को 2 करोड़ 80 लाख रुपए में खरीदने में सफल हुई है. पॉवेल टीम में बल्लेबाजी को मजबूत करेंगे. 

5. टिम शेफर्ट (Tim Sheffert): दिल्ली कैपिटल्स ने पांचवें खिलाड़ी के तौर पर टिम शेफर्ट को खरीदा है. टिम शेफर्ट बल्लेबाजी के साथ ही विकेट कीपिंग भी करते हैं. दिल्ली ने टिम शेफर्ट को 50 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है. 

6. लुंगी एनगिडी (Lungisani Ngidi): दिल्ली कैपिटल्स ने छठें खिलाड़ी के तौप पर लुंगी एनगिडी को सस्ते में ही खरीदा है. दिल्ली की टीम  लुंगी एनगिडी को 50 लाख रुपए में खरीदने में सफल हुई है. लुंगी एनगिडी टीम को गेंदबाजी में मजबूती देंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL Mega Auction 2022 : घर में नहीं थे खाने के पैसे, अब बन गया ये खिलाड़ी करोड़पति

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने विदेशी खिलाड़ी के तौर पर एनरिच नॉर्किया को रिटेन किया था. दिल्ली ने एनरिच नॉर्किया (Anrich Nortje) को चौथी रिटेंशन दी है. दिल्ली ने एनरिच नॉर्किया को 6 करोड़ 50 लाख रुपए में रिटेन किया है. ये सभी विदेशी खिलाड़ी आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स को मजबूती देंगे.