logo-image

IPL 2022: डेविड वार्नर बनेंगे आरसीबी के कप्तान!

आईपीएल 2022 के मेगा आक्शन के लिए तैयारी चल रही है. माना जा रहा है कि इसमें डेविड वार्नर (david warner) आरसीबी के नये कप्तान हो सकते हैं.

Updated on: 15 Nov 2021, 04:25 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा आक्शन में आरसीबी (RCB) डेविड वार्नर को ले सकती है और इसके बाद कप्तान भी बना सकती है. ये बात सुनकर चौंकिए नहीं, ये बात कही है पूर्व आस्ट्रेलियन क्रिकेटर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने. दरअसल, आईपीएल 2022 के लिए मेगा आक्शन जल्द होने वाले हैं. ये आक्शन दिसंबर के अंत या जनवरी के शुरुआती हफ्ते में हो सकते हैं. सबकी नजरें इस बात पर हैं कि मेगा आक्शन में कौन सा खिलाड़ी रिटेन होता है और कौन सा खिलाड़ी नीलामी में कितने करोड़ का बिकता है. सबसे बड़ा  सवाल डेविड वार्नर को लेकर है.

इसे भी पढ़ेंः सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम, मिले 1.41 करोड़ रुपये

डेविड वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे लेकिन पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 में खराब प्रदर्शन को लेकर उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया. इसके बाद अंतिम मैचों में वह प्लेइंग 11 का हिस्सा भी नहीं रहे. आईपीएल 2021 के अंत में ही उन्होंने संकेत दिए थे कि वह अगले आईपीएल में रिटेन होने की बजाय मेगा आक्शन का हिस्सा बनना पसंद करेंगे. वहीं, दूसरी ओर आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली यह साफ कर चुके हैं कि वह आरसीबी की कप्तानी छोड़ रहे हैं, ऐसे में आरसीबी को नये कप्तान की जरूरत होगी. 

अब ब्रेड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है कि आरसीबी के नये कप्तान डेविड वॉर्नर हो सकते हैं. ये टीम उनके लिए सबसे सुटेबल है और आरसीबी को भी नया कप्तान चाहिए. अब हॉग का यह अनुमान कितना सही होगा ये वर्ल्ड कप में ही पता चलेगा.