logo-image

IPL 2022: फैंटसी XI में प्वाइंट जीतना है तो इन खिलाड़ियों को करें शामिल!

गुजरात मुकाबला जीतती है तो प्लेऑफ (Playoff) में क्वालीफाई कर जाएगी. आज के मुकाबले में इन खिलाड़ियों को फैंटसी इलेवन (Fantasy XI) में रख सकते हैं.

Updated on: 15 May 2022, 10:57 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है, सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन दूसरी टीम से शानदार हैं. आईपीएल के इस सीजन का 62वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) के बीच वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में है. गुजरात टाइटंस के लिहाज से आज का मुकाबला काफी अहम होने वाला है. क्योंकि गुजरात मुकाबला जीतती है तो प्लेऑफ (Playoff) में क्वालीफाई कर जाएगी. आज के मुकाबले में इन खिलाड़ियों को फैंटसी इलेवन (Fantasy XI) में रख सकते हैं. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) भी 12 मुकाबले खेल चुकी है. इस दौरान सीएसके (CSK) सिर्फ चार मुकाबला जीतने में सफल हुई है. जबकि 8 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. 8 अंक के साथ सीएसके प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में नौंवे पायदान पर है. सीएसके लिए आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कुछ भी नहीं बचा है. क्योंकि आज का मुकाबला सीएसके अगर जीत भी जाती है, तो टीम प्लेऑफ (Play Off) में क्वालीफाई नहीं कर पाएगी. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) अब तक 12 मुकाबले खेली है. इस दौरान गुजरात की टीम 9 मुकाबले जीतने में सफल हुई है. जबकि 3 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. 18 अंक के साथ गुजरात की टीम अंक तालिका में पहले पायदान पर है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली गुजरात मुकाबला जीतने में सफल होती है, तो आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पहली ऐसी टीम होगी, जो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करती नजर आएगी. 

आज के मुकाबले में ऐसे बना सकते हैं फैंटसी इलेवन

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दोनों टीमों के पास बड़े हिटर बल्लेबाज और धारदार गेंदबाज हैं. उम्मीद है कि आज का मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है. हम आपको बता रहे हैं, कि आप कैसे फैंटसी इलेवन बनाकर प्वाइंट्स जीत सकते हैं. लेकिन ये सिर्फ हमारा अनुमान है. 

फैंटसी इलेवन में हार्दिक पांड्या को बना सकते हैं कप्तान

हमारे अनुमान के अनुसार आज के फैंटसी इलेवन में आप हार्दिक पांड्या को कप्तान बना सकते हैं. हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने के पीछे की वजह यह है कि आईपीएल 2022 में कप्तानी के साथ-साथ हार्दिक पांड्या रन भी बना रहे हैं. उम्मीद है कि आज के मुकाबले में भी उनका बल्ला चल सकता है. 

फैंटसी इलेवन में डेवोन कॉनवे को बना सकते हैं उप-कप्तान

आज के मुकाबले में डेवोन कॉनवे को आप उप-कप्तान बना सकते हैं. डेवोन कॉनवे बिग हिटर बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं. उम्मीद है कि आज के मुकाबले में डेवोन कॉनवे का तूफान आ सकता है. 

फैंटसी इलेवन में इन बल्लेबाजों को रख सकते हैं 

आज के मुकाबले में आप बल्लेबाज के तौर पर डेवोन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, डेविड मिलर और शुभमन गिल को अपने फैंटसी इलेवन में रख सकते हैं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में चारों खिलाड़ियों के बल्ले से रन निकला है. उम्मीद है कि इन खिलाड़ियों का बल्ला आज के मुकाबले में भी चल सकता है. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी Andrew Symonds का निधन, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

फैंटसी इलेवन में इन ऑलराउंडर्स खिलाड़ियों को रख सकते हैं

आज के मुकाबले में आप ऑलराउंडर्स के तौर पर आप  मोईन अली और हार्दिक पांड्या को रख सकते हैं. दोनों खिलाड़ी बल्ले और गेंद से कमाल करने के लिए जाने जाते हैं. उम्मीद है कि आज के मुकाबले में ये खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित कर सकते हैं. 

फैंटसी इलेवन में इन गेंदबाजों को रख सकते हैं

आज के मुकाबले में आप गेंदबाज के तौर पर आप अपने फैंटसी इलेवन में राशिद खान, लॉकी फॉर्ग्यूसन और मुकेश चौधरी को रख सकते हैं. इन्हीं गेंदबाजों पर दोनों टीमों की गेंदबाजी की जिम्मेदारी रहेगी. ऐसे में ये खिलाड़ी आज अपनी गेंदबाजी से कमाल कर सकते हैं.