logo-image

IPL 2022: सीएसके के खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो में है बहुत बड़ी कमी, नहीं कर पाते हैं ये काम!

आईपीएल - 2022 (IPL 2022) की रेस से सीएसके बाहर हो चुकी है. अब उसके बचे हुए मैच महज औपचारिकता रह गए हैं. 

Updated on: 13 May 2022, 07:43 PM

दिल्ली:

IPL 2022 : सीएसके (CSK) की टीम के प्रमुख खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने इस बार आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ा है लेकिन उनके बारे में चौंकाने वाला खुलासा भी हुआ है. ब्रावो से पहले आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम था. मलिंगा ने अपने आईपीएल करियर में 122 मैच खेले जिसमें 170 विकेट झटके. आईपीएल के पिछले सीजन तक यह रिकॉर्ड उन्हीं के नाम पर था.  इस बार आईपीएल-2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया. फिलहाल आईपीएल का वर्तमान सीजन जारी है और अब तक ड्वेन ब्रावो 161 मैचों में 183 विकेट ले चुके हैं. सीएसके को अभी भी दो मैच और खेलने हैं, ऐसे में ब्रावो के विकेटों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है. हालांकि सीएसके फिलहाल प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है. गुरुवार को मुंबई इंडियंस से मैच हारने के बाद सीएसके की प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना खत्म हो गई. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: प्लेऑफ में पहुंचने वाली हैं ये चारों टीमें! फिर ऐसा होगा जो कभी आईपीएल में नहीं हुआ

वहीं, इस मैच के बाद भारत के पूर्व क्रिकेट दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने ड्वेन ब्रावो के बारे में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि ब्रावो बेशक विकेट लेने की संख्या के मामले में आगे हों लेकिन जरूरी मौकों पर विकेट नहीं दिला पाते. सहवाग ने कहा कि जब टीम को बहुत जरूरी हो तब ब्रावो विकेट लेने में सफल नहीं होते. एक मीडिया संस्थान से बातचीत में सहवाग ने कहा कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में भी सीएसके को विकेटों की जरूरत थी. ऐसे में ब्रावो जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी पर ज्यादा जिम्मेदारी थी. मुकेश चौधरी जैसे नये खिलाड़ी ने शुरुआती विकेट चटकाकर मुंबई इंडियंस पर दबाव बना दिया था लेकिन ब्रावो बाद में विकेट लेने में असफल रहे. ब्रावो में यह बहुत बड़ी कमी है. वीरेंद्र सहवाग के इस बयान पर आईपीएल प्रेमी अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. 

बता दें कि ड्वेन ब्रावो वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी हैं. वह वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके हैं. ब्रावो बैटिंग और बॉलिंग दोनों में महारथ रखते हैं. आईपीएल में वह सीएसके से पहले मुंबई इंडियंस और गुजरात लॉयंस का हिस्सा भी रह चुके हैं.