logo-image

IPL 2022 पर दिख रहा Corona संकट, भारत से बाहर हो सकता है टूर्नामेंट!

आईपीएल फैंस उम्मीद लगाए बैठे थे कि इस बार आईपीएल अपनी ही सरजमी पर देखने को मिलेगा. लेकिन कोरोना के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए अब यही लग रहा है कि फैंस की उम्मीदों पर एक बार फिर पानी फिर जाएगा.

Updated on: 09 Jan 2022, 04:38 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेजी से चल रही है. सभी टीमें मेगा ऑक्शन (Mega Auction) की तारीख का इंतजार कर रही हैं. क्योंकि मेगा ऑक्शन से ही फ्रेंचाइजियां (Franchisees) खिलाड़ियों को खरीदकर आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए टीम तैयार करेंगी. आईपीएल फैंस उम्मीद लगाए बैठे थे कि इस बार आईपीएल (IPL) अपनी ही सरजमी पर देखने को मिलेगा. लेकिन फैंस की उम्मीद पर एक बार फिर पारी फिरता दिख रहा है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई (BCCI) अभी पूरी तरीके से मेगा ऑक्शन करवाने पर फोकर की है. जबकि आईपीएल (IPL) कहां पर होगा, इसपर बीसीसीआई ने अभी कोई फैसला नहीं लिया है. आपको बता दें कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) अप्रैल के महीने में शुरु होने की उम्मीद है.  

यह भी पढ़ें: IPL 2022: इस गेंदबाज ने बल्ले से मचा दी तबाही, ठोक दिए 8 छक्के

कोरोना महामारी (Corona Pendemic) की वजह से आईपीएल 2021 का आधा आयोजन बीसीसीआई (BCCI) को यूएई (UAE) की सरजमी पर करवाना पड़ा था. मौजूदा हालात देखकर यही लग रहा है कि बीसीसीआई (BCCI) अलग-अलग विकल्प पर विचार कर रही है. जिसमें एक विकल्प तो यही है कि एक ही शहर में सभी मैच कराए जा सकते हैं. जबकि दूसरे विकल्प के तौर पर इस साल का भी आईपीएल विदेशी धरती पर करवाया जा सकता है.