logo-image

IPL 2022: हाई वोल्टेज मुकाबले में मुंबई की जीत, जमकर लड़ी सीएसके

मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया.

Updated on: 12 May 2022, 11:00 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है, सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन दूसरी टीम से शानदार हैं. आईपीएल के इस सीजन का आज 59वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला गया. मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 97 रन पर ढेर हो गई. आज सीएसके के दो दिग्गज बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और मोईन अली बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. रितुराज गायकवाड़ 7 रन पर आउट हो गए. आज के मुकाबले में मध्यक्रम भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया. रॉबिन उथप्पा 1 रन पर चलते बने. अंबाती रायुडू 10 रन पर आउट हो गए. टीम के लिए सबसे ज्यादा एमएस धोनी ने 36 रन की पारी खेली. इसके अलाव कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. यही नजह है कि सीएसके 97 रन पर ढेर हो गई. 

लक्ष्य का पीछे करने उतरी मुंबई की भी स्थिति खराब हो गई. शुरुआती दौर में सीएसके के गेंदबाज मुंबई के बल्लेबाजों पर हावी दिखे. लेकिन स्कोर ज्यादा बड़ा नहीं था. यही वजह है कि सीएसके को हार का सामना करना पड़ा है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: CSK का नौ साल बाद फिर शर्मनाक रिकॉर्ड, दूसरी बार हुआ ऐसा

मुंबई की टीम से तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा 34 रन की पारी खेली. कप्तान रोहित शर्मा 18 रन बनाकर आउट हो गए. ऋतिक शौकीन ने भी 18 रन की पारी खेली. टिम डेविड ने नाबाद 16 रन की पारी खेल टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.