logo-image

यह खिलाड़ी था MS Dhoni का ब्रह्मास्त्र,साथ छूटने ही टीम की लय बिगड़ी

आईपीएल (IPL) के इस सीजन में चेन्नई (Chennai) को एक खिलाड़ी की कमी खलती हुई दिख रही है.

Updated on: 17 Apr 2022, 07:52 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है. सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का प्रदर्शन कुछ खास नहीं दिखा है. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की अगुवाई में चेन्नई 5 मुकाबला खेली है. जिसमें टीम को चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि टीम सिर्फ एक मुकाबला जीत पाई है. आईपीएल (IPL) के इस सीजन में चेन्नई (Chennai) को एक खिलाड़ी की कमी खलती हुई दिख रही है. आइए जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व सलामी बल्लेबाज फॉफ  डुप्लेसिस (Faf du Plessis) हैं. फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) को सीएसके (CSK) ने रिटेन नहीं किया. मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में डु प्लेसिस को आरसीबी ने 7 करोड़ रुपए में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया. आरसीबी ने डुप्लेसिस को कप्तान भी बना दिया है. बतौर कप्तान और बल्लेबाज डुप्लेसिस आरसीबी (RCB) में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) को अपनी चीम में शामिल नहीं कर पाने का चेन्नई को पछतावा जरुर होगा. क्योंकि आईपीएल 2021 में सीएसके (CSK) के चैंपियन बनने में डुप्लेसिस ने अहम योगदान दिया था. आईपीएल 2021 में फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) ने 16 मैचों की 16 पारियों में 633 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे पायदान पर थे. इस सीजन में उनके बल्ले से सीएसके के लिए 6 अर्धशतक भी देखने को मिले थे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: हैदराबाद का सूर्य हुआ उदय, लगातार चौथी जीत

बतौर सलामी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) का आईपीएल में शानदार प्रदर्शन रहा है. आईपीएल के 106 मुकाबलों की 99 पारियों में 3089 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 33 अर्धशतक देखने को मिला. उम्मीद है कि डुप्लेसिस की कप्तानी में आरसीबी शानदार प्रदर्शन करेगी.