logo-image

IPL 2022: इतनी टीमों के बदलने वाले हैं कप्तान, जानिए डिटेल

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के अगले सीजन में कई टीमें अपने कप्तान बदलने वाली हैं. सभी की नजर इस बात पर है कि कौन सी टीमें हैं, जिनके कप्तान बदलने वाले हैं और वह कप्तान कौन होंगे.

Updated on: 15 Nov 2021, 03:21 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारियां चल रही हैं. अगले वर्ष मार्च से अप्रैल के बीच आईपीएल होने की संभावना है. इस आईपीएल के सबसे खास बात ये है कि कई टीमों के कप्तान बदलने वाले. ऐसे में तमाम लोग यह कयास लगाने में जुटे हैं कि कौन सी टीम में कौन कप्तान बनेगा तो चलिए इस बारे में आपको डिटेल से बताते हैं. आईपीएल में इस बार आठ की बजाय दस टीमें होंगी. इस बार लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें भी आईपीएल में शामिल की गई हैं. अब नयी टीमों को नया कप्तान चाहिए, ऐसे में सभी की नजर इस बात पर है कि लखनऊ और अहमदाबाद का कप्तान कौन होगा.

वहीं, आरसीबी (रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू) के कप्तान विराट कोहली भी यह घोषणा कर चुके हैं कि वह अगले सीजन में कप्तान नहीं रहेंगे, ऐसे में बेंगलुरु को भी नये कप्तान की तलाश है. इसके अलावा पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल और टीम मैनेजमेंट में अनबन की खबरें सोशल मीडिया पर छाई थीं. अगर खबरों में सच्चाई है और पंजाब केएल राहुल को रिटेन नहीं करती है तो पंजाब की टीम को भी नया कप्तान चाहिए होगा. इसके अलावा कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया है कि राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन का भी राजस्थान रॉयल्स से नाता टूट सकता है यानी वह मेगा आक्शन में नीलामी में दिखाई पड़ सकते हैं. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स को भी कप्तान की जरूरत होगी. 

इसे भी पढ़ेंः सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम, मिले 1.41 करोड़ रुपये

अब मेगा आक्शन में कौन, कहां जाता है, यह तो मेगा आक्शन में ही पता चलेगा. आपको बता दें कि 30 नवंबर तक 8 पुरानी टीमों के अपनी रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी है. देखने वाली बात होगी कौन खिलाड़ी रिटेन होता है और कौन नया कप्तान बनने की होड़ में शामिल होता है.