logo-image

IPL से है इन बॉलीवुड सितारों का खास कनेक्शन, एक एक्टर तो जा चुका है जेल

आईपीएल (IPL) में कई बार विजेता बन चुकी मुंबई इंडियन्स के साथ अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) का भी खास रिश्ता रहा है

Updated on: 22 Nov 2021, 04:04 PM

highlights

  • IPL 2022 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं
  • आईपीएल और बॉलीवुड का खास कनेक्शन है
  • आईपीएल का लोगों के बीच क्रेज बहुत है

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL 2022) की शुरुआत जल्द ही होने वाली है जिसकी तैयारियां भी होने लगी हैं. जैसे कि बॉलीवुड कलाकारों और फिल्मों को लोग काफी पसंद करते हैं वैसे ही क्रिकेटप्रेमी भी आईपीएल का इंतजार करते हैं. बॉलीवुड और क्रिकेट का साथ भी काफी पुराना रहा है. किसी की लव स्टोरी की शुरुआत क्रिकेट मैदान से होती है तो किसी क्रिकेटर का दिल फिल्मों में एक्ट्रेस को देखकर धड़का है जो बाद में जनम-जनम के साथी बने. आईपीएल मैच के दर्शकों को मैदान में क्रिकेटर्स के साथ-साथ बॉलीवुड के सितारों को भी देखने का मौका मिला है. ऐसे में आईपीएल 2022 (Indian Premier League 2022) से पहले आज हम आपको कुछ बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बताएंगे 
जिनका आईपीएल से खास कनेक्शन रहा है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: सोशल मीडिया की क्वीन हैं इन क्रिकेटर्स की वाइफ

गीता बसरा (Geeta Basra)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Geeta Basra (@geetabasra)

बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा (Geeta Basra) और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) की लव स्टोरी की शुरुआत आईपीएल (IPL) के दौरान हुई थी. दरअसल, हरभजन सिंह ने सबसे पहले गीता को 'वो अजनबी' गाने में देखा था. जिसे देखते ही हरभजन को गीता पसंद आ गई थीं. इसके बाद हरभजन ने अपने एक दोस्त से गीता का फोन नंबर पता किया और उन्हें मैसेज किया. हालांकि दोनों की पहली मुलाकात 2007 में IPL के दौरान हुई थी. आज हरभजन और गीता 2 बच्चों के माता-पिता हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 : इन 5 क्रिकेटर्स ने तलाकशुदा महिलाओं से रचाई शादी

प्रीति जिंटा (Preity Zinta)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Preity G Zinta (@realpz)

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा (Preity Zinta) हाल ही में 2 जुड़वां बच्चों की मां बनी हैं. प्रीति और आईपीएल (IPL) का भी खास कनेक्शन है. प्रीति आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन हैं जिसे अब पंजाब किंग्स के नाम से जाना जाता है. मैच के दौरान भी प्रीति अक्सर ही स्टेडियम में दिखाई देती हैं.

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty)

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का भी आईपीएल से रिश्ता रहा है. शिल्पा आईपीएल क्रिकेट टीम राजस्थान रॉयल्स की मालकिन थीं. राजस्थान रॉयल्स ने साल 2008 में शुरू हुए आईपीएल का पहला खिताब अपने नाम किया था, जिसमें उन्होंने धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को मात दी थी. लेकिन अब शिल्पा और उनके पति राजस्थान रॉयल्स के मालिक नहीं हैं.

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

आईपीएल में कई बार विजेता बन चुकी मुंबई इंडियन्स के साथ अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) का भी खास रिश्ता रहा है. अभिषेक टीम को सपोर्ट करने के लिए कई बार मैदान में नजर आए हैं. 

विंदू दारा सिंह (Vindu Dara Singh)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vindu dara Singh (@vindusingh)

'बिग बॉस 3' के विजेता और दिवंगत दारा सिंह के पुत्र विंदू दारा सिंह को स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में आईपीएल के दौरान गिरफ्तार किया गया था. खबर थी की विंदू दारा सिंह लगातार सट्टेबाजों के संपर्क में थे. क्राइम ब्रांच ने विंदू को गिरफ्तार करने के बाद उनसे पूछताछ भी की थी.  

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma)

आईपीएल के मैच के दौरान एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) भी कई बार नजर आई थीं. इस दौरान अनुष्का रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के कैप्टन विराट कोहली संग नजर आई थीं. विराट-अनुष्का ने इटली में शाही अंदाज में शादी रचाई थी. अब तो अक्सर ही अनुष्का पति विराट को सपोर्ट करने मैदान में पहुंच जाती हैं.