logo-image

बड़ी खबर : इस दिन और मैदान से शुरू हो सकता है IPL 2022, पहला मैच खेलेगी ये टीम

Big Update on IPL 2022 : आईपीएल 2022 2 अप्रैल से शुरू हो सकता है. और पहला मैच चेन्नई में हो सकता है.

Updated on: 24 Nov 2021, 09:54 AM

नई दिल्ली :

Big Update on IPL 2022 : आईपीएल 2022 को लेकर तैयारी बड़े जोरों से चल रही है. बोर्ड जहां आईपीएल (IPL) के मैचों और उनके आयोजन के लिए लगा हुआ है वहीं टीमें अपने किस खिलाड़ी को रिटेन किया जाए और किसे छोड़ा जाए इस माथापच्ची में लगी हुई हैं. इसी बीच आईपीएल 2022 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. वो ये कि आईपीएल 2022 2 अप्रैल से शुरू हो सकता है. और पहला मैच चेन्नई में हो सकता है. हालांकि अभी बोर्ड ने इस पर आखिरी फैसला नहीं किया है. अभी आईपीएल में 8 टीमों के 60 मैच होते थे, लेकिन अब लखनऊ और अहमदाबाद के जुड़ने के बाद 10 टीमों के बीच 74 मुकाबले खेले जाएंगे. यानी एक बात तो साफ़ है कि आईपीएल का ये 15वां सीजन 2 महीने से ज्यादा दिन का होगा. अगर फाइनल की बात करें तो ये जून के पहले हफ्ते में हो सकता है. अब चाहे वो 4 जून को हो या फिर 5 जून को. पहले के जैसे ही हर एक टीम 14 लीग मैच खेलेगी. जिसमें 7 मैच अपने घर पर और 7 मैच दूसरे टीम के होम ग्राउंड पर खेले जाएंगे. जैसे अभी तक होता था. 

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2021 की विजेता टीम है ऐसे में चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पहला मैच होना लाजमी भी है. लेकिन किसके खिलाफ होगा इसके बारे में कहना अभी जल्दबाजी होगी. क्या इस बार फिर मुंबई ही चेन्नई के खिलाफ खेलते नजर आएगी, जो कई बार हमने देखा है.  

कुछ दिन पहले जय शाह ने साफ़ कर दिया था कि आईपीएल 2022 पूरी तरह से भारत में होगा. साथ ही दो नई टीम जुड़ जाने से रोमांच और बढ़ जाएगा. आपको बताते चलें कि इस बार मेगा ऑक्शन होना है. जी जनवरी के पहले हफ्ते में हो सकता है. इसके लिए BCCI ने सभी टीमों के मालिक को 30 नवंबर का टाइम दिया है कि वो जिस-जिस खिलाड़ी को रिटेन करना चाहते हैं, उसकी लिस्ट इस डेट से पहले BCCI को सौंप दें.