logo-image

RCB के हर्षल पटेल (Harshal Patel) का बड़ा खुलासा, इस खिलाड़ी की वजह से बने तेज गेंदबाज

हर्षल (Harshal patel) ने धीमी गेंदों (Slow ball) को लेकर कहा कि, मुझे लगता है कि अगर मुझे एक ऐसे व्यक्ति को देखना है जो धीमी गेंदों को सही बनाता है.

Updated on: 30 Apr 2022, 08:49 PM

मुंबई:

IPL 2022 : रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (RCB) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने जहीर खान (Zaheer Khan) को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने कहा है कि वर्ष 2011 विश्व कप के दौरान जहीर खान (Zaheer Khan) की नकल बॉल और उनके द्वारा फेंकी गई धीमी गेंदों ने उन्हें तेज गेंदबाजी करने के लिए प्रेरित किया. 31 वर्षीय पटेल IPL 2021 सीजन में 15 मैचों में 32 विकेट के साथ पर्पल कैप विजेता बनकर उभरे थे. वे अवेश खान (24 विकेट) और भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (21 विकेट) से काफी आगे रहे थे. वर्तमान में हर्षल पटेल आईपीएल 2022 (IPL 2022) के सीजन में आठ मैचों में 10 विकेट के साथ 13वें स्थान पर हैं. उन्हें डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

ये भी पढ़ें : IPL के इस सीजन में गुजरात (GT) को रोकना मुश्किल, इस दिग्गज ने की ये भविष्यवाणी

हर्षल (Harshal patel) ने धीमी गेंदों (Slow ball) को लेकर कहा कि, मुझे लगता है कि अगर मुझे एक ऐसे व्यक्ति को देखना है जो धीमी गेंदों को सही बनाता है, तो वह 2011 विश्व कप (World cup cricket 2011) में जहीर खान (Zaheer Khan) थे. जिस तरह से उन्होंने लोगों को आउट किया वह देखने लायक था. पटेल (Harshal Patel) ने इसके बाद आरसीबी (RCB) के साथ अपने सफर का खुलासा किया. पटेल ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस (Breakfast with champions) के एक एपिसोड में खुलासा करते हुए कहा, मैंने 2012 में आरसीबी (RCB) के साथ शुरुआत की थी, जब जहीर खान टीम में हुआ करते थे. वह हर एक गेंद पर मेरे पास आते थे और मुझे बताते थे कि मुझे कैसी गेंदबाजी करनी है.

हर्षल (Harshal Patel) ने आगे बताया, मुझे याद है जब हम पुणे में मैच खेल रहे थे और उन्होंने मुझे धीमी गेंद नहीं फेंकने के लिए कहा था. मैंने रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को एक धीमी गेंद फेंकी और उन्होंने मिड-विकेट पर छक्का लगाया. यह पूछे जाने पर कि क्या जहीर (Zaheer Khan) को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है, तो हर्षल (Harshal Patel) ने कहा, मैं उनसे खेल के बाद पिछले सीजन में मिला था. उन्होंने कहा, सब कुछ ठीक चल रहा है, आप चीजों को और कितना बदलना चाहते हैं?