logo-image

IPL 2022 big breaking : सिर्फ महाराष्ट्र में ही होगा आईपीएल, उद्धव ठाकरे देंगे BCCI के प्रपोजल को सहमति? 

आईपीएल 2022 ऑक्शन (IPL 2022 auction) कब होंगे और आईपीएल 2022 शेड्यूल (IPL 2022 Schedule) क्या होगा, इसका क्रिकेट प्रेमियों को इंतजार है. कोरोना के चलते क्या-क्या बदलाव होंगे यह भी बड़ा सवाल है. बीसीसीआई (BCCI) का नया प्लान धीरे-धीरे सामने आ रहा है.

Updated on: 10 Jan 2022, 01:06 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Updates: आईपीएल 2022 (IPL 2022) को लेकर बड़ी खबर आ रही है. संभावना है कि इस बार आईपीएल सिर्फ महाराष्ट्र (Maharashtra) में होगा, मतलब आईपीएल 2022 (IPL 2022) के सभी मैच महाराष्ट्र में कराए जाएंगे. हालांकि पहले भी संभावना जताई गई थी कि सिर्फ मुंबई में ही पूरा आईपीएल कराया जा सकता है लेकिन अब मुंबई से बाहर के मैदानों को भी इसमें शामिल करने की बात सामने आ रही है. दरअसल, मुंबई में तीन स्टेडियम हैं,  एक तो वानखेड़े स्टेडियम है ही, इसके बाद ब्रेबोर्न स्टेडियम है और तीसरा डीवाई पाटिल स्टेडियम भी है. ऐसी स्थिति में अगर सिर्फ एक शहर में आईपीएल कराना हो तो मुंबई मुफीद जगह नजर आती है. लेकिन तीन स्टेडियम में भी संभवतः बात न बने ऐसे में अब पुणे के पास स्थित गूंजे में भी मैच कराने पर विचार चल रहा है. गूंजे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: कौन होगा आरसीबी का कप्तान, जानिए

दरअसल, कोरोना के कारण बीसीसीआई तमाम विकल्पों पर विचार कर रहा है. पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 (IPl 2021) को बीच में रोकना पड़ा था. आईपीएल 2021 के दौरान कोरोना का कहर बढ़ा तो टूर्नामेंट बीच में रोक दिया गया. इसके बाद आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच कई महीने बाद दुबई में हुए. इस बार फिर से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. इस स्थिति में बीसीसीआई कोई रिस्क नहीं लेना चाहती. 

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि कुछ दिन पहले आईपीएल के चीफ ऑपरेटिंग अफसर एवं बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ हेमंग अमीन ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट विजय पाटिल से इस बारे में बात की थी. इसके बाद अमीन और पाटिल ने इस बारे में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से एक साथ मुलाकात की. शरद पवार महाराष्ट्र में पूरा आईपीएल कराने के प्रस्ताव पर सहमति दे चुके हैं. संभावना है कि अगले 10 दिन में इस बारे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की जाएगी. अगर वह सहमति दे देते हैं तो पूरा आईपीएल महाराष्ट्र में कराने का रास्ता खुल जाएगा. हालांकि इस संबंध में बड़ा सवाल ये भी है कि कोरोना के केस महाराष्ट्र में भी बढ़ रहे हैं , ऐसे में बचाव के लिए बीसीसीआई क्या व्यवस्था करता है, यह देखने वाली बात होगी.