logo-image

IPL 2022: कौन होगा आरसीबी का कप्तान, जानिए

एक तरफ आईपीएल 2022 ऑक्शन (IPL 2022 Auction) और आईपीएल 2022 शेड्यूल (IPL 2022 Schedule) को लेकर तमाम सवाल उठ रहे हैं, वहीं इस बात की भी जोर-शोर से चर्चा है कि आखिर आरसीबी का अगला कप्तान कौन होगा. 

Updated on: 09 Jan 2022, 05:50 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 and RCB captain : आईपीएल 2022 ऑक्शन की तैयारी जोरों पर है. सभी टीमें अपने-अपने समीकरण बनाने में लगी हैं. आईपीएल प्रेमी एक ओर ये जानने के लिए उत्सुक हैं कि किस टीम में कौन सा खिलाड़ी जाएगा, वहीं तमाम आईपीएल प्रेमियों के मन में ये सवाल भी है कि आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु का अगला कप्तान कौन होगा.  दरअसल, आरसीबी के कप्तान अभी तक विराट कोहली थे. आईपीएल 2021 में ही उन्होंने घोषणा कर दी थी कि वह अगले सीजन यानी आईपीएल 2022 से आरसीबी की कप्तानी नहीं करेंगे. ऐसे में सवाल उठ रहा था कि आखिर आरसीबी का अगला कप्तान कौन होगा. कुछ समय पहले तक एबी डिविलियर्स को सबसे बेहतर विकल्प माना जा रहा था लेकिन एबी डिविलियर्स ने भी क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. ऐसे में यह विकल्प भी खत्म हो गया. अब कुछ नाम बड़े तौर पर मीडिया रिपोर्ट्स में उभरकर सामने आ रहे हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: इस लीग में बढ़िया खेल डाला तो आईपीएल में झींगालाला

1. मनीष पांडे- कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि टीम आईपीएल 2022 ऑक्शन में मनीष पांडे को खरीदने पर विचार कर रही है. मनीष पांडे को अगला कप्तान बनाने का प्लान तैयार किया जा रहा है. हालांकि पिछले कुछ समय के प्रदर्शन को देखें तो यह मुश्किल लगता है. 

2. ग्लैन मैक्सवेल- ग्लेन मैक्सवेल को आरसीबी की टीम ने 11 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. किया है. मैक्सवेल अंतरराष्ट्रीय स्तर के अनुभवी खिलाड़ी हैं. कुछ क्रिकेट दिग्गज कयास लगा रहे हैं कि मैक्सवेल अगले कप्तान हो सकते हैं. 

3. शिखर धवन- शिखर धवन को भी अगले आरसीबी कप्तान के तौर पर देखा जा सकता है. दरअसल, शिखर धवन दिल्ली कैपिटल्स में थे लेकिन उन्हें रिटेन नहीं किया गया. ऑक्शन में आरसीबी उन्हें लेने के लिए अच्छी खासी बोली लगा सकती है. शिखर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी का अनुभव भी है.