News Nation Logo
Banner

IPL 2022: चीते की तरह कैच लपकते हैं ये खिलाड़ी, एक के नाम कैचों का शतक

आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो बल्लेबाजी के अलावा चीते की तरह कैच लकपते हैं, अब तो आप समझ ही गए होंगे. हम बात कर रहे हैं आईपीएल के बेस्ट फिल्डरों की.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 27 Jan 2022, 11:39:59 PM
IPL Best Catch

IPL Best Catch (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेजी से चल रही है. सभी टीमें 12 और 13 फरवरी का इंतजार कर रही हैं. क्योंकि इसी दिन फ्रेंचाइजियां (Franchisees) खिलाड़ियों को खरीदकर आईपीएल 2022 के लिए नई टीम बनाएंगी. आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो बल्लेबाजी के अलावा चीते की तरह कैच लकपते हैं, अब तो आप समझ ही गए होंगे. हम बात कर रहे हैं आईपीएल के बेस्ट फिल्डरों (Best Fielder) की. आइये जानते हैं उनके बारे में. 

आईपीएल (IPL) में जब भी बेहतरीन फिल्डरों की बात होती है. तो जेहन में सबसे पहले सुरेश रैना (Suresh Raina) का नाम आता है. आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड रैना के नाम ही दर्ज है. सुरेश रैना आईपीएल में कैचों का शतक लगा चुके हैं. सुरेश रैना (Suresh Raina) के नाम आईपीएल में 102 कैच दर्ज है. 

सुरेश रैना के बाद इस लिस्ट में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) का नाम है. किरोन पोलार्ड हैरतअंगेज कैच लेने के लिए जाने जाते हैं. आईपीएल में पोलार्ड के नाम 90 कैच दर्ज है. पोलार्ड 10 कैच और ले लेंगे तो उनके नाम भी कैचों का शतक हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: मेगा ऑक्शन में इन विकेट कीपरों को टीमें कर सकती हैं मालामाल

आईपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा कैच लेने वाली लिस़्ट में तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit sharma) हैं. रोहित 89 कैच लपके हैं. चौथे नंबर पर इस आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) हैं. डिविलियर्स के नाम आईपीएल में 83 कैच दर्ज है. पाचवें नंबर पर विराट कोहली (Virat Kohli) हैं. कोहली के नाम आईपीएल में 76 कैच लिए हैं. 

First Published : 27 Jan 2022, 10:57:03 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.