logo-image

IPL 2022: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने दिया बड़ा झटका,नहीं खेलेंगे IPL!

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया था. लेकिन आईपीएल के कुछ मैचों में उनके खेलने की उम्मीद कम ही दिख रही है. आइए जानते हैं इसके पीछे की वजह.

Updated on: 22 Feb 2022, 05:55 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाईजियां खिलाड़ियों पर दिल खोल कर पैसा लुटाई हैं. आईपीएल 2022 के लिए दसो टीमों ने 203 खिलाड़ियों को खरीदा. मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में सभी टीमों ने कुल 5 अरब 49 करोड़ 70 लाख रुपए खर्च किए हैं. आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया था. लेकिन आईपीएल के कुछ मैचों में उनके खेलने की उम्मीद कम ही दिख रही है. आइए जानते हैं इसके पीछे की वजह. 

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम को पाकिस्तान का दौरा करना है. जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम टेस्ट और लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलेगी. पाकिस्तान दौरे के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम का ऐलान कर दिया है. एकदिवसीय और टी20 सीरीज के लिए डेविड वार्नर सहित टीम के पांच बड़े खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली है. इन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ी इंटरनेशनल सीरीज के दौरान आईपीएल 2022 (IPL 2022) में नहीं खेल सकेंगे. क्योंकि इन खिलाड़ियों को एनओसी तभी मिलेगी जब सीरीज खत्म हो जाएगी. 

इस स्थिति में ये खिलाड़ी 6 अप्रैल से टी20 लीग में खेलने के लिए पात्र होंगे. लेकिन ये खिलाड़ी 12 अप्रैल के बाद ही टी20 लीग में उतर सकेंगे, क्योंकि एक हफ्ता क्वारंटाइन में लगेगा. आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, जोस हेजलवुड और मैथ्यू वेड जैसे दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. ये खिलाड़ी 6 अप्रैल तक आईपीएल 2022 से दूर रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022:इन खिलाड़ियों को न खरीदना CSK के लिए घातक,बना चुके चैंपियन

आपको बता दें कि पाकिस्तान दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में मार्कस स्टोइनिस, मिचेल मार्श, सीन एबॉट, जेसन बेहेरनडोर्फ और नाथन एलिस को वनडे और टी20 टीम में जगह मिली है. इस स्थिति में ये सभी खिलाड़ी क्वारंटाइन में रहेंगे. इसके बाद ये आईपीएल में खेल सकेंगे.