logo-image

IPL 2022 : ऑक्‍शन से पहले ही खिलाड़ी खरीद लेंगी ये दो टीमें !

IPL 2022 Auction : आईपीएल 2021 का अब समापन हो गया है. अब सभी की नजर अगले आईपीएल यानी आईपीएल 2022 पर है. वैसे तो आईपीएल अप्रैल से लेकर मई तक होता है, लेकिन पिछले दो साल से आईपीएल सितंबर से लेकर अक्‍टूबर तक हुआ.

Updated on: 15 Oct 2021, 08:36 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Auction : आईपीएल 2021 का अब समापन हो गया है. अब सभी की नजर अगले आईपीएल यानी आईपीएल 2022 पर है. वैसे तो आईपीएल अप्रैल से लेकर मई तक होता है, लेकिन पिछले दो साल से आईपीएल सितंबर से लेकर अक्‍टूबर तक हुआ. आईपीएल 2020 भी यूएई में हुआ और कोरोना वायरस के कारण देरी से शुरू हो पाया, वहीं इस बार का आईपीएल तो समय पर शुरू हुआ था, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण इसे रोक दिया गया और अब जाकर ये पूरा हो पाया है. इस हिसाब से देखें तो अगले आईपीएल में अब मात्र छह ही महीने का वक्‍त बचा हुआ है. अगर सब कुछ ठीकठाक रहा तो आईपीएल का 15वां सीजन अप्रैल मई में भारत में ही खेला जाएगा. इसके लिए अब तैयारी शुरू हो गई है.

यह भी पढ़ें : IPL Final History : CSK ने जब भी जीता है आईपीएल, नहीं चला है धोनी का बल्‍ला 

आईपीएल 2022 में आठ नहीं बल्‍कि दस टीमें खेलेंगी. आठ टीमों का ये आखिरी आईपीएल है. अभी जो आठ टीमें खेल रही हैं, वो तो रहेंगी ही, साथ ही दो नई टीमों की भी एंट्री होगी. इस बीच खबर ये भी आ रही है कि बीसीसीआई दो नई टीमों के ऐलान के बाद ये कह सकती है कि आईपीएल 2022 के ऑक्‍शन से पहले टीमें कुछ खिलाड़ियों को चुन सकती हैं. लेकिन टीमें उन्‍हीं खिलाड़ियों को अपने पाले में कर पाएंगी, जो खिलाड़ी ऑक्‍शन में अपना नाम देंगे. साथ ही जहां तक कीमत की बात है तो ये खिलाड़ी और टीमों की आपसी समझ के हिसाब से होगी. हालांकि ये तभी साफ होगा जब आईपीएल की दो नई टीमों का ऐलान हो जाएगा. इसके लिए अभी कुछ दिन का इंतजार करना होगा. माना जा रहा है कि नवंबर के पहले हफ्ते में नई टीमों का ऑक्‍शन हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Final CSK vs KKR : एमएस धोनी 300 नॉट आउट, आज सबसे बड़ा मुकाबला 

इस बीच बीसीसीआई ने नई टीमों के लिए आवेदन करने की तारीख को फिर से बढ़ा दिया है. ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब तारीख आगे बढ़ी है. अब जो भी लोग नई टीमें खरीदना चाहते हैं वे 20 अक्‍टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. जब पहली बार बीसीसीआई ने तारीख का ऐलान किया था, जब ये 31 अगस्‍त थी, लेकिन इसके बाद इसे दस अक्‍टूबर किया गया और अब 20 अक्‍टूबर हो गई है. पहले माना जा रहा था कि अक्‍टूबर के आखिर में नई टीमों के बारे में पता चला जाएगा, लेकिन अब ऐसा हो पाना संभव नहीं दिख रहा है. आईपीएल 2022 की दो नई टीमों के लिए कई नाम सामने आए हैं, देश के कई बड़े घराने इसके लिए इच्‍छुक हैं. वहीं कई शहरों के नाम भी सामने आए हैं, लेकिन ये अभी तक पक्‍के तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि दो नई टीमें होंगी कहां की. अगर नई टीमों के नाम नवंबर में सामने आ जाते हैं तो हो सकता है कि दिसंबर में ही खिलाड़ियों का मेगा ऑक्‍शन भी हो जाए. अगर सब कुछ ठीकठाक रहा तो अगले साल का आईपीएल अपने समय पर ही होगा और इसमें अब ज्‍यादा से ज्‍यादा छह ही महीने का वक्‍त बचा है.