logo-image

IPL 2022 : दो नई टीमों का ऑक्‍शन 17 अक्‍टूबर को, जानिए कब लगेगी खिलाड़ियों की बोली 

IPL 2021 Auction Update : आईपीएल 2021 का दूसरा चरण शुरू होने से पहले आईपीएल 2022 को लेकर भी अपडेट सामने आने लगे हैं. आईपीएल 14 का दूसरा फेज 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहा है.

Updated on: 14 Sep 2021, 05:39 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Auction Update : आईपीएल 2021 का दूसरा चरण शुरू होने से पहले आईपीएल 2022 को लेकर भी अपडेट सामने आने लगे हैं. आईपीएल 14 का दूसरा फेज 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहा है, वहीं इस बीच खबर ये सामने आई है कि बीसीसीआई ने आईपीएल की टीमों को आठ की जगह दस करने की पूरी तैयारी कर ली है. पता चला है कि इसी साल 17 अक्‍टूबर को नई आईपीएल टीमों के लिए ऑक्‍शन होगा. आईपीएल 14 का फाइनल मैच 15 अक्‍टूबर को खेला जाएगा, इसके दो ही दिन बाद ऑक्‍शन की खबर सामने आ रही है. इसके साथ ही जब आईपीएल टीमों की संख्‍या आठ से दस हो जाएगी तो खिलाड़ियों का भी ऑक्‍शन होगा. पता चला है कि ऑक्‍शन अगले साल जनवरी में किसी तारीख को आयोजित किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका सीरीज ने फंसाया पेंच 

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से ठीक पांच दिन पहले क्रिकबज की खबर में ये कहा गया है कि बीसीसीआई की तैयारी है कि 17 अक्‍टूबर को ऑक्‍शन करा लिया जाए. दो नई टीमों के लिए जो भी दावेदार हैं, उन्‍हें इस बारे में सूचना दे दी गई है. बीसीसीआई ने नई टीमों के लिए टेंडर पहले ही जारी कर दिया था और टेंडर के लिए आखिरी तारीख पांच अक्‍टूबर तय की गई है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार सभी टीमें ऑक्‍शन से पहले अपने दो खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं, वहीं दो खिलाड़ियों को आरटीएम के तहत खरीद सकती हैं. जब आईपीएल में दस टीमें हो जाएंगी तो संभावना जताई जा रही है कि पांच पांच टीमों को दो ग्रुपों में बांट दिया जाएगा, और सभी टीमें अपने ग्रुप की टीमों से दो दो मैच खेलेंगी. अगर अभी की तरह सभी टीमें एक दूसरे से दो दो बार भिड़ेंगी तो मैचों की संख्‍या ज्‍यादा हो जाएगी. अभी आईपीएल का पूरा सीजन करीब दो महीने तक चलता है, लेकिन अगर मैच बढ़े तो आईपीएल का सीजन तीन महीने तक चल सकता है, ये संभव नहीं दिखता, क्‍योंकि बीसीसीआई को इतना लंबा विंडो मिलना मुश्‍किल हो जाएगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : क्रिस वोक्‍स ने आईपीएल से नाम इसलिए लिया वापस, जानिए

ऐसे में संभावना है कि मैचों की संख्‍या 74 रह सकती है, जो अभी से कुछ ही दिन ज्‍यादा होगा. पिछले ही दिनों ये खबर सामने आई थी कि आईपीएल की दो नई टीमों के दावेदारों में लखनऊ, अहमदाबाद, इंदौर, कटक, गुवाहाटी, धर्मशाला के नाम सामने आए थे. भारत के बड़े बड़े लोग इन टीमों को लेने के इच्‍छुक हैं, ऐसे में कौन टीम को लेने में कामयाब होता है, ये देखना दिलचस्‍प होगा. माना जा रहा है कि 17 अक्‍टूबर को इसके पत्‍ते खुल जाएंगे  और बीसीसीआई दो नई टीमों का ऐलान देर शाम तक कर सकता है.