logo-image

IPL 2022: ये है लेटेस्ट Point Table, जानिए कौन है ऑरेंज-पर्पल कैप की रेस में आगे

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने शनिवार को केकेआर के खिलाफ अर्धशतक बनाकर ऑरेंज कैप की दौड़ में शीर्ष पांच में प्रवेश कर लिया है.

Updated on: 08 May 2022, 07:56 AM

मुंबई:

IPL 2022 : क्विंटन डी कॉक (quinton de kock) और दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) की शानदार पारियों के बाद अवेश खान (Avesh khan) (3/19) और जेसन होल्डर (jason holder) (3/31) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत लखनऊ सुपर जायंट्स ने 53वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 75 रन से शानदार जीत दर्ज की. पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को खेले गए मैच में अब फिर से कई समीकरण बदल गए हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2022: Point Table में टॉप पर लखनऊ, दूसरे नंबर पर पहुंची गुजरात  

इस जीत के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को पछाड़कर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है. लखनऊ और गुजरात दोनों ने 11 मैचों में 8 जीत दर्ज की है लेकिन के.एल. राहुल (KL Rahul) की अगुवाई वाली टीम का रन रेट (0.703) हार्दिक पांड्या की टीम (0.120) से बेहतर है. वहीं, 11 मैचों में सातवीं हार के बाद केकेआर (KKR) अब प्लेऑफ (Playoff) की दौर से बाहर के कगार पर पहुंच गया है, या यूं कहें कि केकेआर अब शायद ही प्लेऑफ में अपना स्थान सुनिश्चित कर सके.

Orange Cap 2022 : 
लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने शनिवार को केकेआर के खिलाफ अर्धशतक बनाकर ऑरेंज कैप की दौड़ में शीर्ष पांच में प्रवेश कर लिया है. राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर (Jos buttler) 618 रनों के साथ सबसे आगे चल रहे हैं. उनके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के केएल राहुल (KL Rahul), पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के शिखर धवन (Shikhar Dhawan), दिल्ली कैपिटल्स (Capitals) के डेविड वॉर्नर (David Warner) और डी कॉक (quinton de kock) हैं. 

Purple Cap 2022 : 

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने PBKS के खिलाफ तीन विकेट लेकर शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. फिलहाल वह पर्पल कैप (Purple cap) के लिए सबसे बड़े दावेदार हैं. चहल ने 22 विकेट लेकर तालिका में सबसे आगे हैं. जबकि दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) जो पर्पल कैप (Purple cap) की दौड़ में दूसरे स्थान पर हैं, ने 18 विकेट लेकर चहल से सिर्फ चार विकेट पीछे हैं. पंजाब किंग्स (PBKS) के कगिसो रबाडा (kasigo rabada), सनराइजर्स हैदराबाद के टी. नटराजन और RCB के वानिंदु हसरंगा सूची में इस दौर में शामिल है.