logo-image

IPL 2022 : राजस्थान के हराने के साथ ही ये चीज भी चाहेगी पंजाब किंग्स

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज (शनिवार) को पहला मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होना है। यह आईपीएल का 52वां मुकाबला होगा और अब प्लेऑफ की जंग रोचक होती जा रही है।

Updated on: 07 May 2022, 11:25 AM

दिल्ली:

PBKSvsRR IPL 2022 : आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज (शनिवार) को पहला मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होना है। यह आईपीएल का 52वां मुकाबला होगा और अब प्लेऑफ की जंग रोचक होती जा रही है। आज के मैच में खास बात ये है कि यह मुकाबला पंजाब किंग्स के लिए जीतना तो जरूरी है ही साथ ही पंजाब को एक और चीज की जरूरत है। दरअसल, अभी तक की पॉइंट टेबल देखें तो पंजाब किंग्स के 10 मैच में 10 अंक हैं। उसे आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे।  राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में अगर हार हुई तो पंजाब किंग्स की गाड़ी प्लेऑफ की पटरी से उतर सकती है। वहीं, दूसरी ओर अब तक राजस्थान रॉयल्स के 10 मैच में 12 अंक हैं। वह आईपीएल 2022 की अंक तालिका में शीर्ष-4 टीमों में शामिल है। हालांकि, एक हार संजू सैमसन की अगुआई वाली टीम को मुश्किल में फंसा देगी। फिर उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी तीनों मैच हर हाल में जीतने होंगे। यानी उसके हालात करो या मरो वाले हो जाएंगे। 

इसे भी पढ़ेंः T20 World Cup में बुमराह को मिल गई जोड़ी, इस दिग्गज ने भी लगाई मुहर!

दोनों टीमों की बीच आज 3:30 बजे वानखेडे स्टेडियम में मुकाबला होगा। सभी आईपीएल प्रेमियों की नजरें इस बात पर होंगी कि कौन सी टीम जीतकर दो अंक हासिल करती है और प्लेऑफ में अपनी दावेदारी मजबूत करती है लेकिन पंजाब को अगर प्लेऑफ में अपनी दावेदारी मजबूत करनी है तो जीत के साथ एक और चीज की जरूरत है। दरअसल, इस समय पॉइंट टेबल में पंजाब की टीम सातवें नंबर पर है। उसके पांच जीत के साथ 10 अंक हैं। वहीं, पांचवें नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स और छठवें नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद है। इन दोनों टीमों के भी इस समय 10 अंक ही हैं लेकिन रन रेट में यह दोनों टीमें पंजाब से बहुत आगे हैं। ऐसे में आगे के मैचों को जीतने के बाद भी रनरेट पर मामला फंस सकता है। वहीं, प्लेऑफ की रेस में जो अन्य टीमें हैं, उनसे रनरेट की जंग, पंजाब को झेलनी पड़ सकती है। इस स्थिति में पंजाब की नजर रनरेट पर भी होगी। पंजाब किंग्स मैच जीतने के साथ अपना रन रेट बढ़ाना चाहेगी।