logo-image

IPL 2022: कप्तान बनते ही हार्दिक पांड्या को याद आए धोनी, कही ये बातें

अहमदाबाद की टीम ने हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया है. अहमदाबाद की कमान मिलते ही हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई.

Updated on: 25 Jan 2022, 07:01 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेज हो गई है. सभी टीमें मेगा ऑक्शन (Mega Auction)  की तारीख का इंतजार कर रही हैं. मेगा ऑक्शन में ही फ्रेंचाइजियां (Franchisees) खिलाड़ियों को खरीदकर  आईपीएल 2022 के लिए नई टीम बनाएंगी. आईपीएल (IPL) के इस सीजन में दो नई टीमें लखनऊ (Lucknow) और अहमदाबाद (Ahmedabad) जुड़ गई है. अहमदाबाद की टीम ने हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया है. अहमदाबाद की कमान मिलते ही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की याद आ गई.

आपको बता दें कि अहमदाबाद (Ahmedabad) के नए नवेले कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने एक यूट्यूब चैनल को इंटरव्यू देते हुए कहा कि जब मैं भारतीय टीम (Indian Team) में आया था तब माही भाई ने सबसे ज्यादा साथ दिया. उन्होंने मुझे बहुत कुछ समझाया. माही भाई चाहते थे कि मैं अपनी गलतियों से सीख लूं और सुधार करूं. मैं जब टीम में आया था तो मुझे लगा कि धोनी कहेंगे कि यहां गेंद करो या वहां गेंद करो, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने मुझे आजादी दी. इससे मुझे लगा कि धोनी मुझे गलतियों से सीखने का मौका दे रहे थे. इससे मैं एक बेहतर क्रिकेटर बन सका. माही भाई हमेशा खिलाड़ियों के पीछे खड़े रहे और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: इन पांच भारतीय कप्तानों में चैंपियन बनने की लड़ाई, ये है आगे

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आईपीएल (IPL) में पहली बार किसी टीम की कमान संभालेंगे. ऐसे में उनकी जिम्मेदारी और बढ़ जाएगी. आहमदाबाद (Ahmedabad) की टीम ने पांड्या को 15 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है. इससे पहले हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से खेलते थे. आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को रिलीज कर दिया था.