logo-image

IPL 2022 Ahemdabad IPL Team: हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने से अहमदाबाद को हो सकती है ये दिक्कत

अहमदाबाद की टीम ने एक ऐसा कदम उठाया है, जिससे लोग आश्चर्यचकित हैं लेकिन टीम समस्या में भी फंस सकती है. 

Updated on: 02 Feb 2022, 11:18 AM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Ahemdabad IPL Team: आईपीएल 2022 के लिए सभी टीमों की तैयारी जोरों-शोरों से चल रही है. दो नई टीमों लखनऊ और अहमदाबाद ने भी अब पत्ते खोल दिए हैं और अपने तीन-तीन खिलाड़ी घोषित कर दिए हैं. इसमें अहमदाबाद का फैसला चौंकाने वाला रहा. पहले तमाम रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि अहमदाबाद की टीम श्रेयस अय्यर से कॉंट्रैक्ट करने वाली है, उन्हें कप्तान बनाने वाली है लेकिन अंत समय पर हार्दिक पांड्या के नाम का ऐलान हुआ. उन्हें न केवल 15 करोड़ में लिया गया बल्कि कप्तान भी बनाया गया है. इसके अलावा अहमदाबाद की टीम में डेविड वार्नर और ईशान किशन के आने की भी बात कही गई थी लेकिन राशिद खान और शुभमन गिल से कॉंट्रैक्ट किया गया. अहमदाबाद ने तीन खिलाड़ियों से कॉंट्रैक्ट तो कर लिया लेकिन एक अहम सवाल सामने है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल में नहीं खेलेंगे जोफ्रा आर्चर फिर भी लगेगी करोड़ों की बोली, जानिए क्यों 

अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल तो कर लिया है लेकिन वह काफी समय से फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं. अब वेस्टइंडीज से भारत की सीरीज शुरू होने वाली है लेकिन इसमें भी हार्दिक पांड्या को शामिल नहीं किया गया है. इसकी वजह सिर्फ उनका अभी तक फिट नहीं होना है. इससे पहले फिटनेस के कारण ही वह दक्षिण अफ्रीका के टूर पर शामिल नहीं किए गए थे. इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी हार्दिक पांड्या नहीं थे. टी-20 वर्ल्ड कप में वह जरूर थे लेकिन फिटनेस की वजह से प्रदर्शन पर असर देखने को मिला था. उनसे बहुत ज्यादा बॉलिंग भी नहीं कराई गई थी. कह सकते हैं कि फिटनेस समस्या के कारण वह काफी समय से क्रिकेट से दूर हैं. तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट अनुमान लगा रहे हैं कि अब आईपीएल 2022 में ही उनकी मैदान पर वापसी होगी. ऐसे में बड़ा सवाल होगा कि इतने दिन बाद सीधे मैदान पर उतरेंगे तो प्रदर्शन कैसा रहेगा. 

अगर पांड्या की फॉर्म में वापसी नहीं हुई तो अहमदाबाद की टीम दिक्कत में फंस जाएगी. हार्दिक पांड्या का टी-20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन अपेक्षानुरूप नहीं था. इससे पहले आईपीएल 2021 में भी उन्होंने बॉलिंग नहीं की थी. ऐसे में वह बहुत लंबे समय बाद गेंदबाजी करेंगे और उन्हें अपनी रिदम वापस पाने में समय लग सकता है. उससे भी बड़ी बात ये है कि कप्तानी का भी उन्हें कोई अनुभव नहीं है. ऐसे में अहमदाबाद का हार्दिक पांड्या पर खेला दांव बड़ा जुआ साबित हो सकता है.